price of Gold and Silver: फिर गिरा सोना, चांदी का रहा ऐसा हाल, फटाफट जानें 15 अक्टूबर के दाम

1198

price of Gold and silver: सर्राफा बाजार में सोने-चांदी का खेल जारी रहता है। इस खेल में कभी सोना आगे रहता है, तो  कभी चांदी आगे रहती है। हर रोज सोन-चांदी के बीच यह खेल जारी रहता है, तो चलिए अब ज्यादा समय जाया न करते हुए सीधा मुद्दे की बात पर आते हैं और जानने की कोशिश करते हैं कि आज इस खेल का क्या असर रहा। अगर आज के सोने चांदी की कीमत की बात करें आज फिर से सोने की कीमत में गिरावट का सिलसिला शुरू हो चुका है। बता दे कि सोने की कीमत में गिरावट का सिलसिला ऐसे समय में शुरू हुआ है, जब अगले माह त्योहारों की बयार बहने वाली है। उधर, विशेषज्ञों का साफ कहना है कि त्योहारे के मद्देनजर आगामी दिनों में सोने चांदी की कीमत में इजाफा दर्ज किया जा सकता है।

जानें आज के भाव 
उधर , अगर सोने चांदी के भाव की बात करें तो आज यानी की 15 अक्टूबर 2020 के भाव  24 कैरेट गोल्ड 24 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली गिरावट के साथ 50603 रुपये के स्तर पर खुला। वहीं चांदी के हाजिर भाव में भी 157 रुये की गिरावट आई है। चांदी आज 60573 रुपये प्रति किलो के रेट से बिक रही है।

दिवाली पर इतनी हो सकती है कीमत 
इसके साथ ही अगर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने चांदी की कीमत की बात करें तो आज डॉलर में आई मजबूती के कारण सोने की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है, जिसका असर घरेलू बाजार  में भी देखने को मिला है। मगर मार्केट के जानकारों का कहना है कि दिवाली के मद्देनजर सोने की कीमत में इजाफा देखने को मिल सकती है, चूंकि आने वाले दिनों में इसकी मांग में इजाफा देखने को मिलेगा, जिसका असर इनकी कीमतों पर पड़ेगा।

तीन दिनों में इतना सस्ता हुआ सोना 
उधर, अगर सर्राफा बाजारों में चल रहे सोने की कीमत की बात करें तो सोने की कीमत 631 रुपये की गिरावट के साथ 51,367 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई। चांदी भी 1,681 रुपये गिरकर 62,158 रुपये प्रति किलोग्राम पर टिकी। इससे पहले मंगलवार को सोेने के भाव 133 रुपये की गिरावट के साथ 51,989 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। ये भी पढ़े :त्योहारों से पहले सर्राफा बाजारों में गिरा सोना, चांदी का हाल बेहाल, फटाफट जानें 30 सितंबर के दाम