दिवाली पर Paytm ने ग्राहकों को दिया झटका, अब आपका होगा भारी नुकसान

0
385
Loading...

दिवाली के मौके पर Paytm ने अपने ग्राहकों को बहुत बड़ा झटका दिया। इसलिए अगर आप भी एटीएम यूज करते है तो ये खबर आपके लिए भी बहुत जरूरी है। दरअसल पेटीएम ने ग्राहकों को बचत खाते पर मिलने वाले ब्याज को कम कर दिया है। जिसकी वजह से ग्राहको को नुकसान हो सकता है। पेटीएम भुगतान बैंक ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज दर को पूरा आधा कर दिया है। पेटीएम ने अब ब्याज दक 3.5 फीसदी कर दिया है। जिसकी जानकारी पेटीएम ने दी। पेटीएम बैंक की तरफ से आए बयान के मुताबिक, ये नया नियम 1 नवंबर से लागू हो जाएगा। लेकिन इस दौरान पेटीएम भुगतान बैंक ने अपने ग्राहकों को लिए एफडी की घोषणा की है।

पेटीएम बैंक के एमडी सतीश कुमार गुप्ता ने कहा कि रिजर्व बैंक ने हाल ही में रेपो रेट को चौथाई फीसदी तक घटा दिया है। जिसेक चलते रेपो रेट अब 5.15 प्रतिशत हो गई है। पिछले 12 महीने में रेपो रेट अब तक 1.35 फीसदी की कटौती हुई है। जिसके चलते ही पेटीएम बैंक ने इस तरह का फैसला लिया है। हालांकि बैंक ने ग्राहकों को 1 रुपये में एफडी खाता खोलने का मौका दिया है। पेटीएम एफडी पर 7.5 फीसदी ब्याज देता है। Paytm में की गई एफडी से आंशिक या पूरी राशि बिना किसी शुल्क के निकाल सकते हैं।

गौरतलब है कि पेटीएम से पहले देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने भी ग्राहकों की जमा राशि पर ब्याज दरों में कमी की थी। एसबीआई सेविंग अकाउट में 1 लाख रुपये तक जमा रखने वालों को 3.25 फीसदी के हिसाब से ब्याज देगा। जिसके बाद अब पेटीएम ने भी अपने ग्राहकों को झटका दिया है। इसका असर उन ग्राहकों पर पड़ेगा जिनका पेटीएम भुगतान बैंक में सेविंग अकाउंट है। ये भी पढ़ें:- क्या सच में बंद हो रहे हैं 9 सरकारी बैंक ? RBI ने किया खुलासा

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here