Okinawa कंपनी ने लॉन्च किया नया स्कूटर, 110 किलो मीटर का देगा माइलेज, जानें स्कूटर की क्या है खासियत

0
581
Okinawa PraisePro

हाल ही में Okinawa कंपनी ने एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. जिसका नाम PraisePro है. बता दें कि भारत के शोरूम में इसकी कीमत 71,990 रूपये रखी गई है. ये कंपनी का तीसरा ऐसा स्कूटर है, जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है. इसके साथ ही आज आपको अपनी इस खबर में इस स्कूटर के फीचर्स से लेकर इसकी स्पीड के बारे में बताएंगे.

स्कूटर की स्पीड
बता दें कि Okinawa PraisePro में 2kWh (kilowatt-hour) की लिथियम-आयन बैटरी और 1kW (kilowatt) का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही कंपनी का दावा है कि स्कूटर में मोटर, वॉटरप्रूफ है.

Okinawa PraisePro

जानकारी के मुताबिक स्कूटर Economy, Sport और Turbo समेत तीन राइडिंग मोड्स के साथ आता है. कंपनी के मुताबिक Economy मोड पर स्कूटर की स्पीड टॉप पर यानी 30 से 35 kmph है. तो वहीं Sport मोड में इसकी स्पीड 50 से 60 kmph है. जबकि Turbo मोड पर इसकी रफ्तार 65 से 70 kmph की है.

स्कूटर की रफ्तार
इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनी का कहना है कि Okinawa PraisePro एक बार फुल चार्ज होने पर 88 KM दौड़ सकती है. इसके अलावा स्कूटर यदि इकॉनमी मोड पर होगा तो 110 KM का माइलेज भी देगा. इसके साथ ही बता दें कि इसे चार्ज होने में करीब 2 से 3 घंटे का पूरा समय लगेगा.

Two wheeler scooter

इस स्कूटर में सबसे बड़ी खूबी जो है, वो ये है कि इसे किसी नार्मल चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है. यदि आप बैटरी को निकाल कर चार्ज करना चाहते हैं तो आप ऐसा भी कर सकते हैं. इसके अलावा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूटर के आगे-पीछे डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं.

स्कूटर का फीचर्स

Two wheeler scooter
बता दें कि Okinawa PraisePro में मोबाइल चार्जिंग यूएसबी पोर्ट और मोटर वॉक असिस्ट से लेकर स्कूटर में एंटी थेफ्ट अलार्म के साथ सेंट्रल लॉकिंग, की-लेस एंट्री और फाइंड माय स्कूटर फंक्शन जैसे फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है.

ये भी पढ़ें:- बाइक्स शोरूम में इन दो बाइकों की बढ़ी डिमांड, 1 लीटर तेल में दे रही हैं 90 KM का माइलेज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here