तेल के रेट में आठवें दिन 7वीं बार हुआ इजाफा, 100 पार हुआ पेट्रोल

एक बार फिर से बीते दिन यानि की सोमवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया गया है. मंगलवार से पेट्रोल 80 पैसे और डीजल 70 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

0
291
Petrol Diesel

हर ओर महंगाई की मार आम जनता को झेलना पड़ रहा है. अब ऐसी उम्मीदें भी बहुत कम दिखाई दे रही हैं. एक बार फिर से बीते दिन यानि की सोमवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया गया है. मंगलवार से पेट्रोल 80 पैसे और डीजल 70 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. आज सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं.

पेट्रोल के रेट पहुंचे 100 रुपये के पार

जारी की नई कीमतों के अनुसार यदि राजधानी दिल्ली की बारे में बात करते हैं, तो मंगलवार को यहां पर पेट्रोल के रेट 100.21 रुपये प्रति लीटर हो चुकी है. तो वहीं डीजल की कीमत अब 91.47 रुपये प्रति लीटर हो चुकी हैं. ये ऐसा आठवें दिन में 7वीं बार हो रहा है. इसी के साथ अब तक पेट्रोल के दाम करीब 4.90 रुपये बढ़ चुके हैं.

बीते रविवार को भी पेट्रोल और डीजल के रेट में बढ़ोतरी हुई थी इसके बाद नए रेट सोमवार की सुबह जारी हुए. बीते 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल के रेट में बढ़ोतरी का दौर जारी किया गया है. अब तक तेल के रेट में टोटल 4.90 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है.

संसद में महंगाई के मुद्दे पर तहलका

रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग को केंद्र सरकार ने इस बढ़ोतरी का मुख्य कारण बताया था. कच्चे तेल के दामों में अंतरराष्ट्रीय मार्केट में आई तेजी के कारण ही लगातार तेल के रेट में इजाफा हो रहा है.

जब से तेल के रेट में आग लगी है तभी से विपक्ष उनको लगातार सरकार को घेरने के प्रयास में लगे हैं. सोमवार को राज्य सभा में कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष दलों ने पेट्रोल के बढ़ते रेट के कारण आसमान छूती महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. विपक्ष का ये दावा है कि आज देश ही नहीं, हर घर का बजट महंगाई की वजह से सब बिगड़ गया है.

इसे भी पढ़ें-हट जाएंगे सड़कों से सारे टोल प्लाजा, जल्द भारत सरकार उठाने वाली है बड़ा कदम