अब आपको सिर्फ 59 मिनट में मिलेगा होम और पर्सनल लोन, देश के 19 बैंकों ने शुरू की ये नई योजना 

0
511
Loading...

अमूमन, ऐसा देखा जाता रहा है कि ग्राहकों को होम लोन और पर्सनल लोन मिलने में कापी परेशानियों का सामना करना पड़ता। काफी समय लगता है। काफी जद्दोजहद करना पड़ता है, लेकिन अब आपको लोन के लिए इंतजार तो करना पडे़गा। ये कहना तो गलत होगा कि आपको इंताजर नहीं करना होगा, लेकिन हां…इंतजार न महिनों में होगा न दिन। अब आपको इंतजार करना होगा तो सिर्फ और सिर्फ मिनटों में, यानी अब आपको महज 59 मिनट में ही लोन मिल जाएगा। ये भी पढ़े :होम लोन लेने वालों के लिए खुशखबरी, मोदी सरकार का मास्टरस्ट्रोक!

जी हां…यहां हम आपको सारी जानकारी तफ़लीश से दे देते हैं कि अब कोई  भी  ग्राहक जो होम लोन या फिर पर्सनल लोन लेना चाहते हैं। उन्हें सिर्फ 59 मिनट में ही लोन मिल जाएगा। अब आपको ज्यादा लंबा इंताजर करने की कोई जरूरत नहीं है। देश के तकरीबन 19 बैंकों ने अपनी इस रूपरेखा को जमीन पर उतारने के लिए एक योजना की शुरूआत भी कर दी है।

इसकी जानकारी किसी और ने नहीं, बल्कि खुद स्टेट बैंक के एमडी पीके गुप्ता ने दी है। उन्होंने कहा कि हम होम लोन और पर्सनल लोन लेने वालों को ‘पीएसबी लोन इन 59 मिनट’ के जरिए लोन देंगे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हमें इस बात की खुशी है कि पहले इसकी सुविधा महज एमएसएमई को मिल रही थी, लेकिन अब ये सुविधा सभी को मिलेगी। इतना ही नहीं,  आने वाले दिनों में इस सुविधा की जद में ऑटो लोन वाले भी आएंगे। बता दें कि जिन बैंकों ने इसकी शुरूआत की है। उसमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ोदा, युनियन बैंक ऑफ इंडिया समेत अन्य कई बैंक शामिल हैं।

कैसे काम करता है ये
यहां हम आपको ये भी बता दें कि ‘पीएसबी लोन इन 59 मिनट’ में जाकर आपको अपनी सारी जानकारी अपलोड करनी होगी। इसके बाद आपको लोन की रकम लिखनी होती है कि आपको कितना लोन चाहिए। इस लोन के आवेदन की मंजूरी मिलने के बाद आवेदक बैंक ब्रांच से लोन ले सकता है। ये भी पढ़े :एसबीआई के बाद इस बैंक ने भी दिया ग्राहकों को तोहफा; सस्ता हुआ होम लोन

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here