JioPhone

यूजर्स के लिए रिलायंस जियो ने JioPhone एक नए प्रीपेड प्लान को सबके सामने पेश किया है. इस नए प्लान की कीमत केवल 75 रुपये में है. जियो द्वारा 39 रुपये और 69 रुपये वाले प्लान्स को बंद किए जाने के बाद इस नए रिचार्ज प्लान की घोषणा की गई है. इन दोनों प्लान्स को वेबसाइट और माय जियो ऐप से भी हटा दिया गया है.

75 रुपये का जियो प्लान

जियो के नए 75 रुपये वाले प्लान की बात करी जाएं तो इस प्लान में Jio Phone यूजर्स को 28 दिनReliance Jio की वैधता मिलने वाली है. इसी के साथ ही रोज 50 SMS और JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud जैसे जियो ऐप्स को यूज करने का एक्सेस भी मिल पाएगा.

इन सब सुविधाओं के साथ ही ग्राहकों को नए 75 रुपये वाले प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल्स और 200 MB बूस्टर के साथ पूरी वैधता के दौरान 3GB 4G डेटा प्राप्त होगा. Reliance Jioज्ञात हों कि जियो द्वारा 39 रुपये और 69 रुपये वाले प्लान को बंद कर दिया गया है और अब इसके बाद 75 रुपये वाला प्लान सबसे सस्ता प्लान बताया गया है.

हाल ही में रिलायंस जियो ने Jio Phone Next की लॉन्चिंग में लेट होने को लेकर घोषणा भी की है. ऐसा बताया जा रहा है कि स्मार्टफोन अभी एडवांस्ड ट्रायल्स में है और इसे दिवाली तक तैयार करReliance Jio दिया जाएगा. बता दें कि इस साल दिवाली का पर्व 4 नवंबर को मनाया जाने वाला है.

जून में रिलायंस जियो ने ये घोषणा की थी कि कंपनी एक अल्ट्रा-अफोर्डेबल एंड्रॉयड स्मार्टफोन तैयार कर रही है और इसका निर्माण गूगल की साझेदारी में हो रहा है. इसी के साथ ही ये भी कहा था किReliance Jio इस सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन यानी JioPhone Next की बिक्री सितंबर से ही शुरु कर दी जाएगी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड और गूगल प्ले स्टोर जैसे फीचर्स देखने मिलेंगे.JioPhone Next इससे ये जानकारी सामने आई है कि इसकी कीमत $50 या करीब 3,499 रुपये तक रखी जा सकती है.

इसे भी पढ़ें-अमेरिका ने पाकिस्तान को लगाई फटकार, कहा- तालिबान और हक्काकनी नेटवर्क का दे रहा साथ