Saturday, December 4, 2021

अब घर बैठे 50 रुपये सस्ता मिलेगा गैस सिलेंडर, बस करना होगा ये छोटा सा काम

Must read

- Advertisement -

पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी की मार झेल रहा है। तो वहीं देश में भी कोरोना के कारण लोगों की आमदनी सीमित हो चुकी है। वहीं दूसरी तरफ सभी चीजों के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। महंगाई के दौर में सरकारी तेल कंपनियों ने रसोई गैस (kitchen gas) के दाम बढ़ा कर आम आदमी का हाल बुरा कर दिया है। बता दें सरकारी तेल कंपनियों ने 2 दिसंबर से रसोई गैस के सिलेंडर (Gas cylinder) के दामों में 50 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है। ऐसे में दिल्ली में बिना सब्सिडी (Without subsidy) वाले सिलेंडर की कीमत 644 रुपये हो गई। वहीं कमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial gas cylinder) 55 रुपए महंगा हो गया है। इसके बाद अब इसके दाम 1296 रुपये प्रति सिलेंडर हो गए। लेकिन आज हम आपको बताते है कि कैसे आप एलपीजी गैस सिलेंडर को 50 रुपये सस्ता खरीद सकते हैं।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें:- आज से इतना महंगा हो गया आपका रसोई गैस सिलेंडर, अब देने होंगे इतने रुपये

बता दें दिसंबर से पहले 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर के रेट्स जुलाई में बढ़े थे। जुलाई में कीमतों में केवल 4 रुपये ही बढ़ाये गए थे। वहीं, इससे पहले जून माह में दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्ड एलपीजी सिलेंडर 11.50 रुपये महंगा कर दिया गया था, जबकि मई में 162.50 रुपये तक सस्ता हुआ था। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन अपने मोबाइल ऐप अमेजन पे के माध्यम से ये सुविधा आपको दे रही है। अगर आप अमेजन पे के माध्यम से एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करते है और भुगतान भी करते है तो कंपनी आपको 50 रुपये कैशबैक भी देगी। बता दें कि यह सुविधा केवल आपको इंडेन कंपनी के सिलेंडर पर ही मिलेगी।

सरकारी तेल कंपनी इंडेन (Indane) ने ट्वीट करके बताया कि रसोई गैस उपभोक्ता अब अमेजन पे के माध्यम से एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं और इंडेन रिफिल के लिए ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं। साथ ही कंपनी ने बताया कि अमेजन पे के माध्यम से पहली बार सिलेंडर बुक करने पर ग्राहकों को 50 रुपए का कैशबैक दिया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि यह कैशबैक सिर्फ एक बार के लिए ही है। इस सुविधा को पाने के लिए आपको अमेजन ऐप के पेमेंट ऑप्शन में जाना होगा। फिर अपने गैस सर्विस प्रोवाइडर को चुनें और यहां अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी नंबर डालें और 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेज दें। उसके बाद आपकी बुकिंग हो जाएगी। फिर जब आपको एलपीजी गैस सिलेंडर की डिलीवरी होगी तब आपको अमेजन पे के माध्यम से भुगतान करना होगा और इसी दौरान 50 रुपये कैशबैक आपके अकाउंट में वापस आ जाएंगे।

इसे भी पढ़ें:- LPG Gas Cylinder Price: दिल्ली सहित इन राज्यों में गैस सिलेंडर की कीमतों में फिर आया बड़ा उछाल

- Advertisement -

More articles

Latest article