पैसे की टेंशन हुई खत्म, एसबीआई दे रहा 60000 रुपये महीना कमाने का बढ़िया मौका

0
204
sbi

दो साल पहले भारत देश में कोरोना वायरस संक्रमण महामारी ने दस्तक दी थी, जिसके कारण पूरी दुनिया को इसका हर्जाना भुगतना पड़ रहा है. काफी समय तक कारखानें बंद होने के कारण लाखों लोगों की नौकरी और रोजगार के सभी स्त्रोत नष्ट हो गये. इस कारण हर घर में पैसे की तंगी चल रही है. सरकार ने जिस दिन से कोरोना कर्फ्यू में थोड़ी सी ढ़ील दी है, तभी से आर्थिक गतिविधियों में बढ़ोतरी हो रही है. पैसा कमाने के लिए हर कोई नौकरी की तलाश में जुटा हुआ है.

इस तरह कमाए पैसे

ऐसे में अगर आप भी पैसा की कमी से जूझ रहे हैं और पैसे कमाने के इच्छुक हैं तो यह खबर आपके काम की है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं, जिससे आप घर बैठ कर काफी पैसा कमा सकते हैं. देश के बड़ा बैंक एसबीआई आपको 60,000 रुपये महीने तक की कमाई करने का सुनहरा मौका दे रहा है. असल में आप एसबीआई की एटीएम फ्रेंचाइजी को लेकर काफी कमाई कर सकते हैं.

बता दें कि अपनी तरफ से बैंक कभी भी एटीएम फ्रेंचाइजी इस्तेमाल नहीं करता है. ATM के लिए वो एक फ्रेंचाइजी का यूज़ करता है. फिर इन कंपनियों को ATM लगाने का है। अगर आप इसमें रुचि रखते हैं तो आपको कम से कम 50-80 वर्ग फुट जगह होगी। दूसरे ATM एटीएम से उसकी दूरी 100 मीटर होना भी जरूरी है। ये जगह ऐसे स्थान पर होनी चाहिये जहां से ये लोगों को आसानी से दिखाई दे.

कौन से डॉक्यूमेंट्स हैं जरूरी

इसके लिए आपके पास आईडी प्रूफ के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड होना अनिवार्य है. इसी के साथ एड्रेस प्रूफ देने के लिए राशन कार्ड या इलेक्ट्रिसिटी बिल होना आवश्यक है. बैंक अकाउंट और पासबुक भी अनिवार्य है .फोटोग्राफ, ई-मेल आईडी, फोन नंबर दना होगा। GST नंबर की भी आवश्यकता हो सकती है.

कैसे आवेदन करें

आवेदन के लिए एसबीआई ATM की फ्रेंचाइजी कुछ कंपनियां भी दिलाती हैं. उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर आप इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. भारत में ATM लगाने का काम Tata Indicash, Muthoot ATM और India One ATM को मिला है। इसके लिए आप इन सभी कंपनियों की वेबसाइट्स पर ऑनलाइन लॉगिन कर सकते हैं. अपने ATM के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

सबसे बड़ी और पुरानी कंपनी टाटा इंडिकैश है. इसमें 2 लाख सिक्योरिटी डिपॉजिट देने पर फ्रेंचाइजी मिल जाती है, जो कि रिफंडेबल है. इसके अतिरिक्त 3 लाख रुपये वर्किंग कैपिटल के रूप देने होंगे 5 लाख रुपये कुल देना होगा।

आमदनी देखी जाए तो हर कैश ट्रांजैक्शन पर 8 रुपये और नॉन कैश ट्रांजैक्शन पर 2 रुपये मिलते हैं। सालाना आधार पर रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट 33-50 परसेंट है. यदि ATM के माध्यम से प्रतिदिन 250 ट्रांजैक्शन होते हैं,इसमें 65 प्रतिशत कैश ट्रांजैक्शन और 35 प्रतिशत नॉन कैश ट्रांजैक्शन हो तो हर माह इनकम 45 हजार रुपये के करीब होगी। यदि हर दिन 500 ट्रांजैक्शन होने पर करीब 88-90 हजार का मुनाफा होगा.

इसे भी पढ़ें-IPL 2021 मैच शुरू होने से पहले खिलाड़ियों के बीच गहमा-गहमी, Video Viral

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here