मोदी सरकार ने दिवाली से पहले 48 लाख कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, Pok से आए लोगों को मिलेंगे साढ़े 5 लाख रुपए

0
593
Loading...

त्योहारों के मौसम में सब एक-दूसरे को तोहफे देते हैं। साथ मिलकर त्योहार मनाते हैं और खुशियां बांटते हैं। इसी क्रम में मोदी सरकार भी अपनी जनता का खूब ख्याल रख रही है। जी हां, सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिपावली से पहले बहुत बड़ा तोहफा दिया है। हाल ही में पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई। जिसमें कैबिनेट ने मंहगाई भत्ता 5 फीसदी बढ़ाने का ऐलान किया है। जो कर्मचारियों को जुलाई 2019 से मिलेगा। सरकार ने ये फैसला बढ़ती मंहगाई को देखते हुए लिया है।

कैबिनेट ने मंहगाई भत्ते में 5 फीसदी की बढ़ोतरी तय फॉर्मूले के मुताबिक की। जो 7वें केंद्रीय वेतन आयोग के सुझावों पर आधारित है। सरकार के इस फैसले से 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 63 लाख पेंशनर्स को फायदा मिलेगा। मंहगाई भत्ते में हुई बढ़ोतरी का ऐलान करते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि, ये सरकार की तरफ से कर्मचारियों को तोहफा है जो दिवाली से पहले दिया गया है। इस तोहफे का लाभ देश के 1.10 करोड़ कर्मचारी और एक्स कर्मचारियों को मिलेगा। साथ ही 16 हजार करोड़ रूपये का भार सरकार पर पड़ेगा।

इसके साथ ही केंद्र सरकार ने पीओके से विस्थापित होकर भारत के राज्यों में रह रहे 5300 कश्मीरी परिवारों को साढ़े 5 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। सरकार की तरफ से इन परिवारों को आर्थिक मदद की जाएगी, जिससे ये सभी लोग कश्मीर में बस सके। ये भी पढ़ेँः- मोदी सरकार के ‘राष्ट्रीय कृषि बाजार’ से जुड़े करोड़ो किसान, घर बैठे बेच सकते है सामान, ऐसे करे रजिस्ट्रेशन

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here