मीडिल क्लास के लिए मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, जल्द मिलेंगे ये अहम अधिकार

602
modiii

देश में सरकार आर्थिक तौर पर जो भी फैसले लेती है उसका सीधा असर मीडिल क्लास के लोगों पर पड़ता है लेकिन अब सरकार ने इन लोगों के हितों के लिए बड़ा फैसला किया है। nirmala प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने मीडिल क्लास वालों को तोहफा देने की तैयारी की है। जिसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि सरकार टैक्सपेयर्स के लिए एक चार्टर ऑफ राइट्स लेकर आएगी।

निर्मला सीतारमण के मुताबिक, टैक्सपेयर्स राष्ट्र निर्माता है इसलिए सरकार ने इन लोगों के लिए एक चार्टर ऑफ राइट्स लाने का फैसला किया है। इस चार्टर ऑफ राइट्स में टैक्सपेयर्स के दायित्व और अधिकारों का उल्लेख किया जाएगा।  taxइतना ही नहीं, चार्टर ऑफ राइट्स में टेक्सपेयर्स के लिए नए अधिकार भी जोड़े जाएंगे। हालांकि अब तक वित्त मंत्री ने चार्टर ऑफ राइट्स से जुड़ी ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

बता दें कि टैक्सपेयर्स चार्टर की घोषणा मोदी सरकार ने बजट के दौरान की थी। इससे टेक्स भरने वाले लोगों को काफी फायदा होगा। income-tax भारत के अलावा टेक्सपेयर्स चार्टर ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और अमेरिका में लोगों के लिए लागू है।

ये भी पढ़ें:-जानें क्यों मोदी के कार्यकाल में ही बनने जा रहा भगवान राम का मंदिर? ये है बड़ी वजह