सस्ते घर खरीदने वालों को मिलेगा सस्ता लोन, मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

0
159
home_loan
Loading...

अगर आप भी घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं। और सस्ता घर खरीदने के इच्छुक हैं या आपका बजट थोड़ा कम है। तो घबराइए मत आपका घर खरीदने का सपना जरूर साकार होगा। मोदी सरकार आपके इस सपने को पूरा करने के लिए सस्ता लोन की पॉलिसी ला रही है। जी हां, सरकार ने अफोर्डेबल हाउसिंग सेक्टर को 10 हजार करोड़ रुपये की नकदी मुहैया कराई है। इसके लिए नेशनल हाउसिंग बैंक को 10 हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं और NHB ने गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों में 10,000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि डालना शुरू कर दिया है। इस बात की जानकारी खुद वित्त मंत्रालय की तरफ से एक बयान में दी गई है।

सरकार ने हाउसिंग सेक्टर में नकदी प्रवाह को आसान बनाने के लिए नेशनल हाउसिंग बैंक शुक्रवार से हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों में राशि डालना शुरू कर दिया है। वित्त मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि, बजट घोषणा के आधार पर भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंकों के लिए कई ऐसे कदम उठाने का ऐलान किया है। जिससे एनबीएफसी को 1.34 लाख करोड़ रुपये उपलब्ध कराए जाएंगे।

आपको बता दें, बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि, वित्तीय तौर पर बेहतर स्थिति वाली एनबीएफसी कंपनियों की कुल मिलाकर 1 लाख करोड़ रुपये की दबाव वाली परिसंपत्तियों को सरकारी बैंकों द्वारा खरीदने पर होने वाले 10 प्रतिशत तक के प्रथम नुकसान के लिए छह महीने की आंशिक लोन गारंटी प्रदान करेगी। इस बीच रिजर्व बैंक ने बजट घोषणा की और गारंटी योजना को लागू करने के लिए सरकार को पत्र सौंपा है। इस योजना की पूरी निगरानी वित्तीय सेवा विभाग करेगा। ये भी पढ़ेंः- मोदी सरकार का बड़ा फैसला;अब होगा सबके पास ‘वन नेशन और वन राशन कार्ड

Loading...

अपनी राय दें