MG मोटर की अगली SUV ‘eZS’ भारत में होगी लॉन्च, माइलेज 262 km के पार !

0
267
Loading...

MG मोटर भारत में एक के बाद अपनी इलेक्रटिक कार को लॉन्च कर रहा है। पहले MG मोटर ने Hector को लॉन्च किया था तो वही अब भारत में जल्द ही नई इलेक्ट्रिक कार Ezs लॉन्च हो रही है। बता दें कि eZS एक क्रॉसओवर है। जो अपने डिजाइन की वजह से ग्राहकों के बीच में चर्चा का विषय बनी रहेगी। हाल ही में कंपनी ने कार का एक टीजर भी जारी किया। तो आइए आपको बताते है कि ये कार कब लॉन्च होगी और इसकी कीमत कितनी है। बता दें कि कार 2019 के आखिर तक भारत में लॉन्च हो जाएगी। माना जा रहा है कि ये कार दिसंबर तक लॉन्च होगी। जिसकी सही कीमत का अब तक पता नही चल पाया है लेकिन कई लोग कार की कीमत का अनुमान लगा रहे है और इसकी कीमत 15 से 20 लाख तक के बीच मानी जा रही है।

खासियतें
नई eZS इलेक्ट्रिक एसयूवी कई मायनों में सबसे बेहतर कार है। इस कार में 110Kw की क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया गया है। जिसकी वजह से ये कार 143 पीएस की पावर और 353 एमएम का टॉर्क देती है। इस कार को फुल चार्ज करने के बाद ये लगभग 262km की दूरी आराम से तय कर सकती है। इसके अलावा रफ्तार के मामले में भी ये कार सभी को पीछे छोड़ती है। इस कार को 100 की रफ्तार पकड़ने में महज 3 सेकेंड का समय लगता है। इस कार को कंपनी कम्पलीट नॉक डाउन (CKD) यूनिट के तौर पर पेश करेगी।

सिस्टम
इस कार में कई ऐसे नए सिस्टम मिलेंगे। जिसकी वजह से कार लवर्स हैरान रह जाएंगे। इलेक्ट्रिक एसयूवी eZS में फ्रंट एक्स्ले माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर लगी है, जो 143 पीएस की पावर और 353 एनएम का टॉर्क देती है। इसके साथ ही इसमें लेटेस्ट रेस्पॉन्सिव 8 इंच कलर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जिसमें सैटेलाइट नेविगेशन, एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले, ब्लूटूथ ऑडियो स्ट्रीमिंग और डीएबी रेडियो का फीचर मिलेगा। भारत में eZS इलेक्ट्रिक एसयूवी का असली मुकाबला Hyundai Kona से होगा। लेकिन यह तो इसके लॉन्च होने के बाद ही पता चल पायेगा कि इसमें कितना दम है। सोर्स के पता चला है कि Hyundai Kona को भारत में ठीक-ठाक रेस्पोंस मिल रहा है, जबकि Kona एक शानदार इलेक्ट्रिक वाहन है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here