LIC की नई पॉलिसी में मिली जिंदगी भर कमाई की गारंटी, जानें पूरी डिटेल

100

licभारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अपने ग्राहकों के लिए लगातार कई नई पॉलिसी लेकर आती है। जिससे आम जनता को काफी फायदा होता है। एक ऐसी ही खास पॉलिसी भारतीय जीवन बीमा निगम लेकर आया है। LIC इस पॉलिसी की खास बात ये है कि इसमें निवेश करने वाले लोग आराम से घर बैठे पैसे कमा सकते है। LIC की इस पॉलिसी का नाम जीवन अक्षय-7 (प्लान नंबर 857) है। आइए आपको इस पॉलिसी से जुड़ी बड़ी बाते बताते है।

LIC की यह नई पॉलिसी सिंगल प्रीमियम वाली नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग और पर्सनल एन्युटी स्कीम है। इस पॉलिसी वार्षिक, अर्थवार्षिक, त्रैमासिक और मासिक एन्युटी के प्रकार उपलब्ध है। इसकी इन्युटी 12,000 रुपये सालाना है। LICपॉलिसी की खास बात ये है कि शुरुआत में ही एन्युटी की दरों की गारंटी दी जाएगी। बता दें कि एन्युटी स्कीम में एकमुश्त निवेस के बाद एक निश्चित आय होती है। जो उम्रभर कमाई के रूप में मिलती है।

इस स्कीम में निवेशक की उम्र 30 से 80 साल के बीच की होनी चाहिए। निवेशक एक लाख रुपये में निवेश कर सकते है। इसके लिए आप लोग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से प्लान को खरीद सकते है। इसके अलावा इस स्कीम के जरिए परिवार के वंशजों का भी ध्यान रखा जाता है। LIC इस योजना में, किन्हीं दो वंशजों, एक ही परिवार के वंशजों (दादा-दादी, माता- पिता, बच्चे, नाती-पोते), पति-पत्नी या भाई-बहन के बीच ज्वाइंट लाइफ एन्युटी ली जा सकती है। इतना ही नहीं, इस पॉलिसी के जरिए तीन महीने बाद लोन की सुविधा भी है।

ये भी पढ़ें:-बनना चाहते हैं करोड़पति, तो आज ही करिए इन चार बड़ी स्कीम में निवेश