कभी दो वक्त के खाने के लिए तरसते थे कपिल शर्मा के ‘खजूर’, अब 1 एपिसोड के लेते है लाखों रुपये

1402
kartikey

टीवी का पॉपुलर कॉमेडी शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ फैंस के बीच काफी पॉपुलर है। इस शो की फैन फॉलोइंग इतनी है कि सोशल मीडिया पर आए दिन इससे जुड़े कई वीडियो वायरल होते है। खास बात ये है कि इस शो में फैंस को मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा का मजाकिया अंदाज के साथ-साथ सेलिब्रिटीज का इंटरव्यू भी देखने को मिल जाता है। जो काफी शानदार होता है। वहीं, दूसरी तरफ इस शो से जुड़े तमाम कलाकार भी फैंस के बीच काफी लोकप्रिय है। कई ऐसे किरदार भी है। जो फैंस के बीच शो वाले नाम से ही जाने जाते है जिसमें चंदू, सपना, बच्चा यादव, तितली से लेकर भूरी है लेकिन इसी बीच एक और कलाकार है। जो कपिल शर्मा के शो में काफी पॉपुलर है। इसका नाम है खजूर। वहीं, बच्चा जो कपिल शर्मा के शो में अपनी कॉमेडी से दर्शकों को काफी हंसाता है और दर्शक भी इस छोटे-से बच्चे को काफी ज्यादा पसंद करते है लेकिन एक समय ऐसा भी था जब कपिल शर्मा के शो का ये खजूर और इसका परिवार काफी मुश्किलों में था।

पटना के है कार्तिकेय
बिहार के पटना का रहने वाले महज 13 साल के इस बच्चे का असली नाम कार्तिकेय राज है। कार्तिकेय कपिल शर्मा के शो से साल 2006 में जुड़ा था। जिसके बाद कार्तिकेय और उसके परिवार की जिंदगी बदल गई। क्योंकि बिहार में कार्तिकेय का परिवार मामूली जिंदगी जीता था। जिसमें दो वक्त का खाना खाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करनी पड़ती थी। कार्तिकेय के पिता मजदूरी करके घर चलाते थे। कहा जाता है कि कार्तिकेय के परिवार की हालात ऐसे थे कि कई बार उनके घर में मजह दो वक्त का खाना ही बन पाता था। तो कई बार बिना सब्जी के ही खाना खाना पड़ता था। जिसमें सिर्फ चावल हुआ करते थे लेकिन इस आर्थिक तंगी के बीच भी पिता ने हमेशा ही कार्तिकेय और उसके भाई-बहन की शिक्षा पर पूरा ध्यान दिया है लेकिन कार्तिकेय पढ़ाई से थोड़ा दूर ही रहते थे क्योंकि उनका सारा ध्यान खेल-कूद में हुआ करता था।

भाई की वजह से मिली एक्टिंग
अपने इंटरव्यू में कार्तिकेय ने बताया था कि उनका मन पढ़ाई में बिल्कुल भी नहीं लगता था इसी वजह से वह हमेशा ही खेलते-कूदते रहते थे। कई बार उनका सारा दिन सिर्फ खेलने में बित जाता था। इसी वजह से भाई ने एक्टिंग सिखने के लिए सलाह दी और फिर भाई के कहने पर ही उन्होंने एक एनजीओ के स्कूल में दाखिला ले लिया। इस स्कूल में एक्टिंग भी सिखाई जाती थी। इसी वजह से पढ़ाई के साथ-साथ एक्टिंग पर काम होने लगा। स्कूल में कार्तिकेय और उनके भाई ने काफी कम वक्त में अच्छी एक्टिंग सिख ली। इस दौरान उन्होंने अपनी एक्टिंग पर काफी बारीकी से काम किया था लेकिन साल 2013 कार्तिकेय के करियर के लिए एक टर्निंग पॉइंट बनकर आया था क्योंकि इसी साल उन्होंने अपने करियर का सबसे बड़ा ऑडिशन क्लियर किया। जिसकी बदौलत ही वह धीरे-धीरे आज कपिल शर्मा के शो तक पहुंच गए है।

2013 में बदल गई जिंदगी
बता दें कि साल 2013 में कार्तिकेय ने टीवी के पॉपुलर रियलिटी शो ‘बेस्ट ड्रामेबाज’ का ऑडिशन दिया। इस शो में देशभर से बच्चे अपनी एक्टिंग का दमखम दिखाने आते है और यहां पर कार्तिकेय ने अपना जादू चला दिया। कार्तिकेय ने इस शो के ऑडिशन को पास कर लिया। शो का ऑडिशन पास होने की जानकारी कार्तिकेय के परिवार को मिली। तो मानों उनकी मेहनत का फल उन्हें मिल गया था। कार्तिकेय की ये सफलता परिवार के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि थी लेकिन खुशी यहीं खत्म नहीं हुई। ऑडिशन में सेलेक्ट होने के बाद शो की टीम कार्तिकेय को कोलकाता अपने साथ लेकर गई। यहां पर वह पहली बार एक फाइव स्टार होटल में ठहरे थे। जिसका जिक्र कार्तिकेय ने अपने एक इंटरव्यू में भी किया था। उनके मुताबिक, जब वो कोलकाता गए तो उनको एक बड़े होटल के एसी रूम में ठहराया गया था। यहां मिलने वाले खाने को वो आधा खा कर बाकी बचा लिया करते थे। जब घर गए तो बचा खाना अपने घर ले गए ।

ऐसे हुई कपिल शर्मा से मुलाकात
वहीं, इसी शो के जरिए कार्तिकेय की मुलाकात कपिल शर्मा से हुई। यहां पर कपिल शर्मा को पहली ही नजर में कार्तिकेय इतने पसंद आ गए कि उन्होंने कार्तिकेय को अपने शो का हिस्सा बना लिया। हुआ यू था कि ‘बेस्ट ड्रामेबाज’ शो में कार्तिकेय काफी दमदार परफॉर्मेंस दे रहे थे। इसी वजह से वह शो के छठे राउंड पर पहुंच गए थे। छठे राउंड में ही कपिल शर्मा ने कार्तिकेय को देखा था। यहां पर कपिल उनकी एक्टिंग से काफी इंप्रेस हो गए थे। जिसके बाद कपिल ने बिना वक्त गवाए उन्हें अपने शो का ऑफर दे दिया। इस दौरान कपिल के शो के लिए कार्तिकेय का ऑडिशन हुआ। यहां पर तमाम लोग कार्तिकेय की एक्टिंग को देखकर हैरान रह गए थे। जिसके बाद वह कपिल के शो का हिस्सा बन गए। इस शो में ही कार्तिकेय की ‘खजूर’ का किरदार निभाया। जो फैंस के दिलों में बैठ गया।

एक एपिसोड की इतनी है फीस
कपिल शर्मा के शो में कार्तिकेय कई एपिसोड में नजर आए है। हर एपिसोड में उनकी एक्टिंग को दर्शकों के साथ-साथ सेलिब्रिटीज ने भी सराहा है लेकिन इस शो में सबसे ज्यादा यादगार एपिसोड कार्तिकेय के लिए वो था जिसमें वह एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय के बेटे बने थे। इस एपिसोड में उन्होंने ऐश्वर्या राय के साथ मिलकर काफी धमाल मचाया था। जिसे काफी पसंद किया गया था। इस एपिसोड की कई वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी। बता दें कि अब कार्तिकेय मुंबई में रहते है। यहां पर वह अपनी एक्टिंग के साथ-साथ पढ़ाई भी कर रहे है। जहां कभी एक समय था कि कार्तिकेय और उनका परिवार दो वक्त के खाने के लिए तरसते थे लेकिन अब एक्टिंग की वजह से उनका परिवार एक अच्छी जिंदगी जी रहा है। आज उन्हें एक एपिसोड के 1- 2 लाख रुपए मिलते हैं। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी लाखों लोग उनके फोलो करते है। उनके इंस्टाग्राम पर कपिल शर्मा के शो की कई तस्वीरे है। जिसमें सेट पर उनकी मस्ती नजर आ रही है। इन तस्वीरों में कार्तिकेय कई बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज के साथ नजर आ रहे है। जिससे साफ है कि इस वक्त वह अपने करियर की सही दिशा में चल रहे है जिससे आने वाले वक्त में वह एक अच्छे सुपरस्टार बन सकते है।