दुनिया के बड़े बड़े ऑटोमेकर्स अब Fossil Fuels (पेट्रोल-डीजल) को छोड़ते दिख रहे हैं और अपना रुख इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मैन्यूफैक्चरिंग की तरफ कर चुके हैं. अब इस कतार में Jeep का नाम भी शामिल हो चुका है. Jeep की हर तरह गाड़ियों को नया वर्जन लाया जाएगा, जिसका नाम होगा इलेक्ट्रिक वर्जन. बता दें कि इसकी शुरुआत Grand Cherokee 4xe से हो रही है.

Jeep Grand Cherokee 4xe

इलेक्ट्रिक गाड़ियों की दुनिया में Jeep का आगमन अपनी Cherokee 4xe plug-in hybrid से हुआ है. Jeep ने 2022 Jeep Grand Cherokee 4xe प्लग इन हाइब्रिड की पहली झलक सबके सामने रखी है. अपनी इस गाड़ी ग्रैंड चेरोकी की पहली झलक को दिखाते हुए Jeep ने कहा है कि 2025 तक हर SUV सेगमेंट में जीरो एमिशन मॉडल रखने के बारे में सोचा गया है.

Grand Cherokee इलेक्ट्रिक

ये पहली आधिकारिक झलक 2022 Jeep Grand Cherokee 4xe प्लग इन हाइब्रिड की है. 80वीं सालगिरह के मौके परइस Jeep ब्रैंड को पेश किया गया है. Jeep Wrangler 4xe, Compass 4xe और Renegade 4xe के बाद Stellantis के स्वामित्व वाली अमेरिकी SUV निर्माता कंपनी का यह चौथा प्लग-इन हाइब्रिड व्हीकल है. जिसको पेश किया गया है.

ऑफिशियल लॉन्च में मिलेगी डिटेल्स की जानकारी

2021 न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो और इसमें प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट सहित ग्रैंड चेरोकी लाइनअप की पूरी सीरीज शामिल होने वाली है. इसके पावरट्रेन स्पेसिफिकेशन और दूसरे डिटेल्स अभी तक सबके समक्ष नहीं आई हैं. अब इसकी कीमत क्या होगी, इन सब बारे में सारी डिटेल्स अभी नहीं हैं. उम्मीद की जा रही है कि इनके बारे में ऐलान इसके ऑफिशियल लॉन्च के दौरान ही किया जाएगा.

इलेक्ट्रिक अवतार में आएंगे 14 ब्रैंड्स

इस बात की भी पुष्टि Stellantis ने की है कि उनकी आने वाली हर Wagoneer और Grand Wagoneer फुल साइज लग्जरी SUVs के ऑल इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश की जाएंगी. Stellantis का इस बारे में कहना है कि इलेक्ट्रिफिकेशन प्रोग्राम के अंतर्गत सभी 14 ब्रैंड्स को इलेक्ट्रिक अवतार में लाया जाएगा, इनमें से एक Jeep भी है.

इसे भी पढ़ें-इस माध्यम से मनोरंजन जगत में वापसी करना चाहती हैं Salman की एक्स गर्लफ्रेंड Sangeeta Bijlani

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here