Friday, December 3, 2021

अगर आपके पास 1 रुपये का ऐसा सिक्का है तो घर बैठे मिलेंगे 10 करोड़

Must read

- Advertisement -

आप भी पुराने सिक्के (Old Coin) या नोटों का कलेक्शन करने के शौक़ीन हैं तो आप मिनटों में करोड़पति बन सकते हैं। कई बार लोग पुराने सिक्कों को काफी सहेज कर रखते हैं। क्या आपको पता है यही सिक्के आपको करोड़पति बनने का अब अवसर दे रहे हैं। असल में, इन सिक्कों के दाम अब बहुत बढ़ गए हैं। इसके लिए आपको लाखों रुपये भी मिल सकते हैं। हम ऐसे ही 1 रुपये के सिक्के के बारे में आज आपको बता रहे हैं, जो आपको घर बैठे करोड़पति बना सकता है।

10 करोड़ रुपये का है एक सिक्का

- Advertisement -

असल में, 1 रुपये का यह सिक्का 10 करोड़ रुपये में बिका। मगर यह सिक्का कोई मामूली सिक्का नहीं था। जो सिक्का अंग्रेजों के जमाने (British Rule) का होगा और उस पर सन् 1885 मुद्रण (Printed) हो तो आपको उसके लिए 10 करोड़ रुपये तक मिलेंगे। इसे आप ऑनलाइन भी सेल (Online Auction) के लिए डाल सकते हैं।

कहां बेचें सिक्के

ऑनलाइन नीलामी में आप इस सिक्‍के की सेल कर 9 करोड़ 99 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। अब आप ये सोच रहे होंगे कि आखिर इस एक सिक्के के लिए इतने पैसे देने वाले कहां मिलेंगे? साथ ही जानते हैं इसकी नीलामी कहां करने से आपको अधिक मुनाफा मिलेगा। इसके साथ ही नीलामी की पूरी प्रक्रिया भी बताएंगे।

ऐसे करें ऑनलाइन नीलामी

यदि आपके पास ऐसे सिक्के हैं और आप इन्हें बेचना चाहते हैं तो आपको साइट पर जाकर पंजीकरण करना होगा। सबसे पहले आप इस सिक्के की तस्वीर क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड कर दें। खरीदार आपसे सीधे संपर्क करेंगे। वहां से आप पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों के मुताबिक अपना सिक्का बेच सकते हैं। इसके साथ ही यहां आप बारगेनिंग भी कर सकते हैं।

साथ ही आप indiamart.com पर भी आप अपनी आईडी बना कर सिक्के को नीलाम कर सकते हैं। इसके लिए आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं। नीलामी के लिए अपने सिक्के की फोटो साझा करनी होगी। बहुत से लोग एंटीक चीजें खरीदते हैं। कुछ लोग जो पुराने सिक्कों को इकट्ठे करते हैं वे आपको इसके लिए अच्छे पैसे भी दे सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:- मानहानी का केस होने पर Sherlyn Chopra ने तोड़ी चुप्पी, फोन पर शिल्पा ने धमकाया,अगर राज के यौन शोषण…

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article