दीपावली और छठ पूजा पर यात्रियों को मिली खुशखबरी, त्योहारों पर रेलवे चलाएगा 211 स्पेशल ट्रेनें

दीपावली और छठ के त्यौहार पर जाना चाहते हैं तो परेशान ना हो भारतीय रेलवे इस साल त्यौहार सीजन के लिए 211 स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना बना रहा है। भारतीय रेलवे स्टेशन यात्रियों को यह सुविधा इसलिए दे रही है। क्योंकि त्योहारों पर काफी भीड़ हो जाती है जिसके चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

0
242
Trian

Trains for Diwali and Chhath: दीपावली और छठ त्योहार को लेकर रेलवे विभाग ने यात्रियों बंपर मौका दिया है। अगर आप लोग कहीं दीपावली और छठ के त्यौहार पर जाना चाहते हैं तो परेशान ना हो भारतीय रेलवे इस साल त्यौहार सीजन के लिए 211 स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना बना रहा है। भारतीय रेलवे स्टेशन यात्रियों को यह सुविधा इसलिए दे रही है। क्योंकि त्योहारों पर काफी भीड़ हो जाती है जिसके चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

यहां से यहां तक रेलवे चलाएगा ट्रेनें

छठ पूजा और दीपावली पर ज्यादातर यात्री अपने शहर त्यौहार करने के लिए जाते हैं। जिसके चलते ट्रेनों में काफी भीड़ हो जाती है और यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।भारत रेल मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में बहुत बड़ी Trainबात कही है। उन्होंने कहा है कि कटिहार, मुजफ्फरनगर,फिरोजपुर, अमृतसर, भागलपुर,दरभंगा, आजमगढ़ जैसे अन्य स्थानों पर ट्रेनें चलाई जाएंगी। इन ट्रेनों के ट्रिप 2561 होंगे। इस महीने की शुरुआत में 169 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की नोटिफाई किया गया था जो 2269 फेरे लेंगी।

इतने बजे से इतने बजे तक चलेंगे ट्रेनें

भारतीय रेल विभाग स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा उसका शेड्यूल कुछ इस तरह होने वाला है। दिल्ली पटना फेस्टिवल पर चलाई जाने वाली स्पेशल राजधानी ट्रेन 22 अक्टूबर, 25 अक्टूबर 27 अक्टूबर को नई दिल्ली से शाम 7:10 पर Trainप्रस्थान करेगी और अगली सुबह 6:50 तक पटना पहुंच जाएगी। वही 23 और 26 को पटना से सुबह 9:00 बजे प्रस्थान करेगी और फिर आप 8:55 तक दिल्ली पहुंचा देगी। राजधानी ट्रेन के खुलने का समय रात 7:10 पर है और अगले दिन सुबह 6:50 तक पटना पहुंच जाएगी। इस बार यात्रियों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Read More-Dhanteras 2022 :इस बार धनतेरस पर बन रहा है शुभ योग,जानिए किस समय और किस दिन की जाएगी धनवंतरी की पूजा