PM किसान सम्मान निधि लाभार्थियों के लिए आई खुशखबरी! 12वीं किस्त पाने से पहले उठाएं इस सुविधा का लाभ

पीएम किसान सम्मान निधि के साथ-साथ किसानों के लिए और एक बहुत अच्छी सुविधा दी जा रही है। जिसे सुनकर किसानों के चेहरे पर एक अलग ही मुस्कान आ जाएगी हर किसान खुशी से फूले नहीं समाएगा।

0
1301
Pm kisan samman nidhi

Pm Kisan Yojana 12th Installment Paisa: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के करोड़ों किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना चलाई थी जिसमें 12वीं किस्त लोग इंतजार कर रहे हैं। केंद्र सरकार की तरफ से देश के करोड़ों किसानों को 12वीं की स्थिति जाने वाली है । इसी बीच पीएम किसान सम्मान निधि के साथ-साथ किसानों के लिए और एक बहुत अच्छी सुविधा दी जा रही है। जिसे सुनकर किसानों के चेहरे पर एक अलग ही मुस्कान आ जाएगी हर PM Modiकिसान खुशी से फूले नहीं समाएगा। आइए आगे आर्टिकल में जानते हैं आखिर कौन-कौन से किसान है जिन्हें 12वीं किस दी जाएगी और इस सुविधा के बारे में इन दिनों तेजी से खबर चल रही है।

KCC की दी जा रही किसानों को सुविधा

पीएम किसान सम्मान निधि के साथ केसीसी यानी किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी जा रही है। अगर आप लोग केसीसी बनवाना चाहते हैं और किसान सम्मान निधि का लाभ उठा रहे तो अवश्य आप लोग इस सुविधा का लाभ उठाइए। आप लोग इस तरह से आवेदन कर सकते हैं पहले आप लोग नजदीकी बैंक शाखा में जाकर क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें PM Modi उसके बाद अन्य विवरणों के साथ आवश्यक आवेदन भर सकते हैं। केसीसी के लिए आप लोग दो पासपोर्ट साइज फोटो, पहचान पत्र, आधार कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस ,प्रमाण पत्र, जैसे दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है ‌‌।उसके बाद आप लोगों के पास जो जरूरी दस्तावेज है उन्हें फॉर्म भरने के बाद दे दे।5 साल के लिए 3 लाख रुपए तक का शार्ट टर्म लोन दिया जाएगा। क्रेडिट कार्ड पर 9% की दर से ब्याज लागू किया जाता है जिस पर सरकार 2% की सब्सिडी भी देती है।

किसान सम्मान निधि के इस तरह से आएगी 12वीं किस्त

आपको बता दे किसान सम्मान निधि योजना का लाभ देश के करोड़ों किसानों को मिल रहा है अब देश के सभी किसान पार्टी किस्त का इंतजार कर रहे हैं देश के करोड़ों किसानों के खातों में जल्द से जल्द पैसा ट्रांसफर हो जाएगा। खाना के PM Modi अभी सभी किसानों के खातों में पीएम किसान निधि योजना की 12वीं की ट्रांसफर नहीं हुई है। या किस्त 1 अगस्त से 30 सितंबर के बीच ट्रांसफर करनी है। आपको बता दें बिना ई केवाईसी किए बिना किसानों के खातों पर 12वीं किस्त नहीं पहुंचेगी। अगर पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ उठाना चाहते हैं तो आप सबसे पहले ई केवाईसी को जरूर करवा लें। बता दे सरकार ₹6000 सालाना किसानों को देती है। जिसमें 2-2 हजार रुपए तीन किस्तों में मिलते हैं।

READ MORE-Brahmastra: महाकाल के अकेले दर्शन करने पर दुखी हुए निर्देशक Ayan Mukherjee, कहा- ‘मुझे बहुत बुरा लगा आलिया और रणबीर…’