दीवाली में और गिरेंगे सोने के दाम! जानिए कितना पहुंचेगा भाव

157
Gold Price

कोरोना काल में सोने के दाम (Gold’s Price) में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। कभी इसके दाम आसमान छू रहे हैं तो वहीं कभी कटौती देखने को मिल रहा है। ऐसे में दीपावली का त्यौहार नजदीक है, तो लोगों के जहन में सोने की कटौती को लेकर काफी सवाल हैं। सितंबर तक सोना अपने रिकॉर्ड हाई से 5684 रुपए सस्ता हो चुका है। अब त्यौहारी सीजन में क्या ये और गिरेगा? ये सवाल आम आदमी से लेकर निवेशक के मन में घूम रहा है। ऐसे में जानना जरूरी है कि सोने की कीमतें (Gold Price outlook) कहां तक गिर सकती हैं।

यह भी पढ़े- सोना खरीदने का सुनहरा मौका, कीमत में आई भारी गिरावट, फाटफट जानें 6 अक्टूबर के भाव

जानकारी के मुताबिक, आगामी 28 अक्टूबर तक सोने के दाम में गिरावट देखने को मिल सकती है। शुरूआती स्तर पर सोना कीमत 49739/ 10 ग्राम रही (Aaj ke Sone Ka Bhav) जो बीते 1 महीने में सबसे कम थी। कोरोना काल के दौरान जब बाजार बंंदी हुई थी तब सोने की कीमत 49757 पर थी। हालांकि, इसके हालिया दाम 50 हजार रूपए तक हैं जिसमें अभी तक 6 हजार रुपए की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, दीवाली तक सोने के दाम में कमी आएगी या नहीं, इस पर मोतीलाल ओसवाल फाइनेंसियल सविर्सिज के कमोडिटी वाइस प्रेसिडेंट नवनीत दमानी ने सवाल का जवाब दिया है।

प्रेसिडेंट नवनीत दमानी के मुताबिक, अगर आपको लग रहा है सोना सस्ता होगा या पहले वाले स्तर पर आ जाएगा तो अंदाजा गलत हो सकता है। साथ ही अगर शेयर बाजार की चाल के साथ सोने की चाल को देखेंगे तो गलती कर बैठेंगे। सोने का भाव ऊंचाई से गिरकर 50,000 रुपए के दायरे में है, जबकि चांदी 60,000 रुपए के दायरे में है। आने वाले समय में इनमें उतार- चढ़ाव जारी रह सकता है। दिवाली तक सोने की कीमतों कोई बड़ी तेजी या बड़ी गिरावट के आसार नहीं हैं। दिवाली पर भी सोना 50000-52000 रुपए प्रति 10 ग्राम की रेंज में रह सकता है।

यह भी पढ़े- फ्री जैसी कीमत में मिल रहा सोना, फटाफट जानें 3 अक्टूबर के भाव