त्यौहारों पर इतना सस्ता हुआ सोना, सीमित समय के ऑफर में करें खरीदारी

0
2360

दीपावली का त्यौहार नजदीक आ गया है. और ऐसे में सोने की खरीदारी में लोग इस बार कंजूसी दिखा रहे हैं. और इसी बात को ध्यान में रखते हुए सोने पर कुछ ऑफर और दाम में थोड़ी कटौती की गई है. आज आपको अपनी इस खबर में बताएंगे सोने का दाम, किस तरह कितना सोना खरीदने पर कितनी छूट और कितना फायदा होने वाला है.

सोने की कीमत
Gold Price

सोने पर बनी योजना के तहत 3,835 रूपये प्रति ग्राम सोना आप खरीद सकते हैं. और इससे अगर 10 ग्राम सोने का रेट लगाया जाए तो आपको 10 ग्राम सोना 38,350 रूपये में मिलेगा. क्योंकि गोल्ड बॉन्ड की खरीदारी सिर्फ ऑनलाइन होती है, इसलिए सरकार निवेशकों को खास ऑफर यानी 50 रुपये प्रति ग्राम की छूट देती है.

निवेशकों को ऐसे होगा फायदा

gold
अब आपको बता दें कि निवेशकों को 50 रुपये प्रति ग्राम सोने पर छूट कैसे मिलेगी. दरअसल ऑनलाइन सोना खरीदने पर निवेशकों को प्रति ग्राम सोना 3,785 रुपये का मिलेगा. यानी कि 10 ग्राम सोना 37,850 रूपये में मिलेगा. अगर सर्राफा बाजार में सोने की रेट पर बात करें तो वहां 10 ग्राम सोना 39000 में मिलेगा.

gold Rate

गोल्ड बॉन्ड को आप सिर्फ बैंकों, डाकघरों, एनएसई और बीएसई ही नहीं बल्कि स्टॉक होल्डिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के जरिए भी खरीद सकते हैं.ये भी पढे़ं मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, अब मिलेगा ग्राहकों को सस्ती कीमतों में सोना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here