Sunday, January 17, 2021

सप्ताह के पहले दिन सोने और चांदी की कीमत में जबरदस्त उछाल, जानें आज का रेट

कोरोना काल में सोने और चांदी की कीमत में तेजी से बढ़ोतरी हुई हैं। पिछले कुछ महीनों से सोने और चांदी के दाम ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। जिसका असर सोमवार को भी रहा। साप्ताहिक शुरुआत में सराफा बाजार में सोने की कीमत में तेजी से उछाल आया। इसी तरह चांदी की कीमत में भी रिकॉर्ड तोड़ उछाल देखा गया। सोमवार को सोने के दाम में 350 रुपये की बढ़ोतरी हुई। इसी तरह चांदी के भाव में प्रति किलो 1300 रुपये का उछाल आया। जिससे सोने और चांदी की कीमत एक नए स्तर पर पहुंच गई। हालांकि, इस हफ्ते सराफा बाजार में घरेलू मांग काफी ज्यादा सुस्त है लेकिन इसके बाद भी सोने और चांदी की कीमत में भारी उछाल आया।

सोमवार को 22 कैरेट सोने की कीमत में 350 रुपये का उछाल आया। जिसके बाद सोने की कीमत 51,550 हो गई। इसी तरह चांदी में भी 1300 रुपये प्रति किलो की बढ़त हुई। इस बढ़त के साथ चांदी की कीमत 67,800 रुपये किलो हो गई। सोमवार को हुई इस बढ़ोतरी की वजह से कारोबारी काफी ज्यादा हैरान हैं। बता दें कि सामान्य दिनों की तुलना में साल के आखिरी और शुरुआती दिनों में सोने और चांदी की खरीदारी कम होती है। मांग कम होने की वजह से कीमत में भी ज्यादा बदलाव नहीं होता। लेकिन इस बार सोने और चांदी की कीमत में भारी बदलाव आ गया। जिससे सराफा कारोबारी हैरान रह गए। कारोबारी के मुताबिक, वैश्विक बाजार में निवेशकों का रुझान बढ़ने की वजह से सोना और चांदी की कीमतों में तेजी दर्ज की जा रही है।

बाजार जानकार बिमल राय ने बताया कि सोना और चांदी की कीमतों में उछाल की वजह से कारोबार पर बुरा असर पड़ेगा। ग्राहक अब सोने को और भी कम खरीदेंगे। जिससे कारोबार कम होगा। ग्राहकों को हमेशा की तरह इस बार भी उम्मीद थी कि आने वाले समय में सोने और चांदी की कीमत में गिरावट होगी। लेकिन अब भी कीमत तेजी से बढ़ रही है। जिससे कारोबार खराब हो रहा है।

ये भी पढ़ें:-साल 2021 में 60 हजार के पार होगी गोल्ड की कीमत, आज ही खरीदें सस्ता सोना, सरकार ने दिया खास मौका

Stay Connected

1,097,072FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles