Saturday, January 16, 2021

10 ग्राम Gold की कीमतों में बदलाव, चांदी में आया बड़ा उछाल, जानिए 4 जनवरी के ताजा Rate

Gold and Silver Price Today 4 January 2021: कोरोना वायरस (corona Virus) का संक्रमण कई देशों में काबू में है तो कुछ देश ऐसे हैं जहां संक्रमण तेजी से फैलता ही जा रहा है. जिसे देखते हुए ब्रिटेन और जापान ने कड़े प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर दी है. जिससे संक्रमण को काबू में किया जा सके. इसी क्रम बात करते हैं सोने और चांदी की कीमतों की. दरअसल, प्रतिबंधों के बीच ग्लोबल मार्केट में गोल्ड के साथ-साथ सिल्वर के दामों में भी तेजी देखी गई है और इसका असर घरेलू बाजार में भी देखने को मिला है.

MCX पर कितना है दाम
साल के पहले सोमवार में एमसीएक्स पर सोने के दामों में 1.23 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई. जिससे 10 ग्राम सोने के रेट 50,860 रुपये हो गए, वहीं चांदी में 2.21 तक की उछाल आई है और इस कारण चांदी के रेट 69,627 रुपये प्रति दस ग्राम हो गए. सोने की बढ़ती कीमतों के बीच निवेशकों ने भी गोल्ड में काफी निवेश बढ़ाया है.

राजधानी दिल्ली में क्या है रेट
दिल्ली के बाजार में शुक्रवार को गोल्ड 20 रुपये की बढ़त के साथ 49,678 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिका और सिल्वर 404 रुपये चढ़ कर 67,520 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिका. जबकि सोमवार को अहमदाबाद में गोल्ड स्पॉट 50,143 रुपये दस ग्राम और वायदा दाम 50829 रुपये प्रति दस ग्राम रहे.

सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से उतार-चढ़ाव लगातार देखने को मिल रहा है. हालांकि, इस बीच अगस्त की तुलना में सोने की कीमतों में काफी गिरावट आई है. जिससे ग्राहकों के साथ-साथ सर्राफा कारोबारियों को भी राहत मिली है. सोने की कीमतों में आई गिरावट के कारण बाजार में गोल्ड की डिमांड बढ़ने लगी थी लेकिन चूंकि अब शादी सीजन नहीं है तो ऐसे में कई सर्राफा दुकानों में सन्नाटा पसरा हुआ है.

ये भी पढ़ेंः- 25 साल के मछुआरे की चमकी किस्मत, समुद्र किनारे मिला Gold, पूरा गांव खुदाई में जुटा

Stay Connected

1,097,080FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles