1 नवंबर से SBI के करोड़ों ग्राहकों को लगेगा झटका! होगा बड़ा बदलाव

0
1071
SBI

अगर आप भी SBI के ग्राहक हैं तो बता दें, आपका बैंक आपको 1 नवंबर से बड़ा झटका दे सकता है। क्योंकि, एसबीआई 1 तारीख से सेविंग्स अकाउंट पर मिलने वाले ब्याज दर को घटा रहा है। जिसका नुकसान करोड़ों ग्राहकों को होगा। बैंक ब्याज दरों में करीबन 0.25 फीसदी की कटौती कर सकता है। इस हिसाब से ब्याज दर 3.50 फीसदी से घटकर 3.25 फीसदी हो गया जाएगा। बैंक ने ये फैसला बैंकिंग सिस्टम में पर्याप्त नकदी को देखते हुए लिया है।
आपको बता दें, इससे पहले बैंक ने अक्टूबर में एफडी की ब्याज दरों में कटौती की थी। जिसे 10 अक्टूबर से लागू किया गया है। बैंक ने Retail Fixed Deposit में 0.10 फीसदी का कटौती करने का फैसला लिया था। जिससे ब्याद दर 6.50 फीसदी से घटकर 6.40 फीसदी हो गई है।

भले ही बैंक कुछ कारणों की वजह से दरों में कटौती कर रहा है। लेकिन, एसबीआई से अब कर्ज लेना आसान हो गया है। क्योंकि, 10 अक्टूबर से ही बैंक ने कर्ज सस्ता कर दिया है। बैंक ने मार्जिन कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट को भी 10 आधार अंक यानी 0.10 फीसदी कटौती किया है। और इसका लाभ हर श्रेणी के लोग आसानी उठा सकते हैं। एमसीएलआर में बैंक की तरफ से 6वीं बार कटौती की गई है। ये भी पढ़ेंः- दिवाली से पहले ग्राहकों को होगी बड़ी परेशानी, बैंकों में 22 अक्टूबर को होगी हड़ताल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here