Sunday, June 4, 2023

5 साल में हर बार बदला वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का लुक, हर ड्रेस का अलग महत्व

वित्त मंत्री लाल रंग की साड़ी में संसद भवन पहुंची, जिसमें भी एक बड़ा राज छुपा हुआ है. तो आइए जानते हैं निर्मला सीतारमण किस साल बजट के दौरान किस रंग की ड्रेस में दिखाई दी थी और उसका क्या महत्व था.

Must read

- Advertisement -

Nirmala Sitharaman Dress for Budget Day: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार 2.0 का यह आखिरी बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) आज पेश कर रही हैं. हर बार वह बजट पेश करने के लिए अलग ड्रेस पहन कर आती हैं और इसका एक खास संदेश होता है. इस बार फिर वित्त मंत्री लाल रंग की साड़ी में संसद भवन पहुंची, जिसमें भी एक बड़ा राज छुपा हुआ है. तो आइए जानते हैं निर्मला सीतारमण किस साल बजट के दौरान किस रंग की ड्रेस में दिखाई दी थी और उसका क्या महत्व था.

2023 में रेड-ब्लैक साड़ी

- Advertisement -

साल 2023 आम बजट के पहले बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) लाल और काली साड़ी में दिखाई दिए, जो कि शौर्य और ताकत का प्रतीक है.

2022 में भूरे रंग की साड़ी

2022 साल में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) भूरे रंग की साड़ी में नजर आई थी, जिसका प्रतीक सुरक्षा माना जाता है.

2021 में लाल साड़ी

साल 2021 के आम बजट के दौरान वित्त मंत्री सीतारमण (Nirmala Sitharaman) लाल रंग की साड़ी में पहुंची थी जो की शक्ति और संकल्प का प्रतीक है.

2020 में पीले रंग की साड़ी

साल 2020 में वित्त मंत्री पीले रंग की साड़ी पहनी थी, जिसमें उत्साह और ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है. यह एकमात्र ऐसा मौका था. जब निर्मला सीतारमण पीले रंग की साड़ी में दिखाई दी. अधिकतर वह लाल रंग की साड़ी ही पहनती नजर आई हैं.

2019 में पिंक कलर की साड़ी

पहली बार साल 2019 आम बजट निर्मला सीतारमण ने पेश किया था, तब वह डाक पिंक कलर की साड़ी में दिखाई दी थी, जो गंभीरता और ठहराव का प्रतीक माना जाता है.

इसे भी पढ़ें-Gas Cylinder Price: गैस सिलेंडर की कीमतों में बजट से पहले ही हुआ इजाफा, बढ़े 153.5 रुपए

- Advertisement -

More articles

Latest article