यदि आप भी कोई कारोबार करने की सोच रहे हैं तो हम आपको एक खास बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके माध्यम से आप मोटी कमाई (How to start own business) कर सकते हैं। हम आपको सेकेंड हैंड कार के कारोबार (Used Car Buying And Selling Business) के बारे में बताने जा रहे हैं।

इन दिनों सेकेंड हैंड कारों की मांग भी बहुत है। यह एक ऐसा कारोबार है जिसमें कार खरीदने वाला बिजनेस कमीशन देता है और कार बेचने वाला भी देता है क्योकि इसमें काफी लोग ऐसी डील के लिए आते है जिनको या तो कार खरीदनी है या फिर बेचनी है। यह बहुत ही छोटे बजट का बिजनेस है जिसकी शुरुआत काफी आसानी से की जा सकती है।

Buying second hand car checklist - Registration documents, Car insurance,  Car loan, Car maintenance recordsइतना करना होगा निवेश

अगर बात करें निवेश की तो यदि आप बड़े लेवल पर स्टार्ट करते हैं तो आपको 2 लाख रुपये तक का निवेश करना होगा। वहीं, यदि आप छोटे लेवल पर इस कारोबार को शुरू करेंगे तो आपको 50,000 रुपये का निवेश करना होगा। इस बिजनेस में निवेश के हिसाब से आपकी कमाई काफी अधिक होती है। साथ ही इस बिजनेस के लिए आपको एक दुकान की भी आवश्यकता होगी, जिसको आप किराए पर भी ले सकते हैं और अपनी जगह पर भी बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

12 Tips To Start A Buy and Sell Used Cars Business | Founder's Guideकितना होगा फायदा?

इस कारोबार में 80 फीसदी से 90 फीसदी से अधिक प्रॉफिट मार्जिन मिलता है तो इस हिसाब से इस कारोबार के में अच्छे पैसे कमा सकते है। साथ ही लोकेशन भी इस कारोबार के लिए अच्छी होनी चाहिए। इस बिजनेस में आप महीने में आराम से 4 लाख रुपये की कमाई कर सकते हैं।

ऐसे भी कर सकते हैं काम

इस कारोबार में आप डीलर की तरह भी काम करते हैं। साथ ही स्टॉक की बात करें तो यह आपके कारोबार की मांग पर निर्भर करता है फिलहाल सैंपल के लिए कुछ कार रखने की भी आवश्यकता नहीं होती है। साथ ही आप बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और हैदराबाद से भी आप सस्ते दामों में पुरानी कारें खरीद सकते हैं। यहां आपको सस्ते दाम में अच्छी कंडीशन में कार मिल सकती है।

इसे भी पढ़ें:- राम मंदिर ट्रस्ट की मुश्किलों में नहीं आई कमी, भ्रष्टाचार के आरोप में इस खास शख्स ने दी थाने में तहरीर