फोन जितनी कीमत का टू व्हीलर हुआ लॉन्च, 7 घंटे में 60 km का एवरेज, लाइसेंस की जरूरत नहीं

3303

अमूमन इस दुनिया में हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास भी कोई कार हो या बाइक हो जिससे व अपने ऑफिस जाने के मकसद से इस्तेमाल करे, या सफर में घूमने के लिए काम आए। लेकिन महंगाई की मार अकसर लोगों पर पड़ती है, जिस वजह से वह उस चीज को खरीदना तो चाहता है, लेकिन बजट कम होने के चलते उसे नहीं खरीद पाते। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं, दुनिया का सबसे सस्ता टू व्हीलर भारत में लॉन्च हो चुका है, इसकी कीमत आपके मोबाइल और घर में लगी LED जितनी है। इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को मशहूर स्टार्टअप कंपनी Detel ने लॉन्च किया है। इसके कई फायदे आपको मिलने वाले हैं। सबसे पहले तो इसकी कीमत भी कम रखी गई है। और खास बात यह है कि महंगाई के इस दौर में पेट्रोल-डीजल के रेट हर किसी को सता रहे हैं, इसलिए इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह ही बनाया गया है, ताकि कम समय के चार्ज में लंबा सफर आप कर सकें। तो चलिए जानते हैं इस स्कूटर की खासियत क्या है, और इसका ग्राहकों को कितना फायदा पहुंचेगा।

ये भी पढ़ें:-बाइक चालकों के लिए बड़ी खबर, मोदी सरकार ने बदल दिए पुराने नियम

Detel Easy की चेक करें कीमत

इस स्कूटर कीमत ग्राहकों को ध्यान में रखकर तय की गई है, यह आपको जीएसटी सहित सिर्फ 19,999 रुपए में मिल जाएगा। कंपनी के मुताबिक यह न सिर्फ खरीदने में सस्ती है, बल्कि इसे चलाने में खर्च भी कम आएगा. आप इसके कंपनी की वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

लाइसेंस की कोई जरूरत नहीं

खास बात यह है कि इस दोपहिया वाहन को चलाने के लिए चालक को लाइसेंस की जरूरत नहीं है. इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट की भी आवश्यकता नहीं है. कंपनी ने इसे खास किशोरों के लिए लॉन्च किया है. इसके साथ ही यह वाहन खास तौर पर उन लोगों के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकता है जिन्हें रोजाना कम दूरी की यात्रा करने की आवश्यकता पड़ती है.

बैटरी कितनी चलेगी

Detel Easy टू-व्हीलर में 6-पाइप नियंत्रित 250W इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है. जो इसे और व्हीकलों से सबसे अलग बनाता है, इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है. जिसमें डिटेल ईजी 48V 12A Life PO4 का बैटरी दिया गया है, इसे सिर्फ 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि डेटेल ईजी फुल चार्जिंग के बाद 60 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है। जो आज के समय में काफी लाभदायक साबित हो सकती है।

हेल्मेट फ्री मिलेगा 

कंपनी आपको इस स्कूटर के परचेज पर हेलमेट फ्री देगी। इस टू-व्हीकल पर दो लोग सवार हो सकते हैं. Detel Easy को तीन रंगों में पेश किया है, जिसमें जेट ब्लैक, पर्ल व्हाइट और मेटैलिक रेड शामिल है। नए लॉन्च किए गए EV में ब्रेकिंग सिस्टम के लिए ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

मालूम हो कि Detel, एक भरोसेमंद और किफायती स्टार्ट-अप कंपनी है जो टीवी, फीचर फोन और एक्सेसरीज प्रोडक्शन कर रही है. इस कंपनी की साल 2017 में स्थापना हुई थी. इस ब्रांड ने दुनिया के सबसे किफायती उत्पादों को जैसे – फीचर फोन और टीवी लॉन्च किया है। Detel ने दुनिया का सबसे सस्ता फोन सिर्फ 299 रुपए और सबसे सस्ती एलईडी टीवी सिर्फ 3999 रुपए लॉन्च की थी। जो बाजार में आते ही स्टॉक खत्म हो जाता है।

 

ये भी पढ़ें:-ऑटो सेक्टरों में गाड़ियों की छटनी, बीएस6 के चलते यूजर्स इन बाइक को करेंगे मिस