कोरोना वायरस: घर बैठे मिलेगा बैंक से पैसा, ATM जाने की नहीं होगी जरूरत

0
1094
sbi

कोरोना वायरस की खतरे के बीच देश को 21 दिनों के लिए पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है। पीएम मोदी ने मंगलवार को देश की जनता को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने देश की जनता को जानकारी दी कि अगले 21 दिनों के लिए देश पूरी तरह लॉकडाउन किया जा रहा है लेकिन जरूरी सुविधाओं की दुकानों के राज्य सरकार व्यवस्था के अनुसार लोगों के लिए खोलेगी। हालांकि इस ऐलान के बाद अब देश की तमाम जनता घर में कैद हो गई है। जिसके चलते अब हर किसी को कैश की जरूरत पड़ रही है लेकिन कई लोगों को कैश की किल्लत का भी सामना करना पड़ रहा है। जिससे निपटने के लिए आप घर बैठे अब कैश मंगवा सकते है।

ये भी पढ़ें:-अगले 7 हफ्ते में भारत ने नहीं उठाया ये जरूरी कदम, तो होगी ऐसी भयावह स्थिति, देखें पूरी रिपोर्ट

जी हां… एसबीआई, आईसीआईसीआई, एक्सिस, कोटक जैसे कई बड़े बैंक ग्राहकों को ऐसी सुविधा देते है। जिसमें ग्राहक घर बैठे कैश मंगवा सकते है। जिसकी जानकारी ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों को दी है। ICICI बैंक के मुताबिक, ग्राहकों को घर में कैश डिलीवरी के लिए बैंक की वेबसाइट पर Bank@homeservice लॉगइन करना होगा। इसके अलावा ग्राहक कस्टमरकेयर पर भी फोन करके इस सुविधा का लाभ उठा सकते हो। इस सुविधा के लिए ग्राहक सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक फोन कर सकते है। इस दौरान ग्राहक दो हजार से लेकर दो लाख रुपये तक मंगा सकते हैं। इसके लिए आपको 60 रुपये टैक्स भी देना होगा। जिसमें 50 रुपये का एकमुश्त शुल्क और 18 फीसदी सेवाशुल्क शामिल है।

ये भी पढ़ें:-कोरोना वायरस: बैंकों ने बदला कामकाज का तरीका, ये बड़ी सुविधाएं हुई बंद

इसी तरह एसबीआई के ग्राहक भी बैक से कैश मंगवा सकते है। एसबीआई में ग्राहको के लिए डोरस्टेप डिलीवरी शुरू की है। जिसके तहत ही ग्राहकों को ये सुविधा दी जाती है लेकिन इस सुविधा का फायदा सिर्फ वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों या विशेष पंजीकरण वाले ग्राहक ही उठा सकते है। जिसके लिए आपको 100 रुपये का चार्ज भी देना होगा। इसी तरह HDFC भी ग्राहको को घर बैठे कैश की सुविधा देता है। HDFC ग्राहकों को 25 हजार रुपये कैश की सुविधा देता है। जिसके लिए ग्राहक को 100 रुपये का चार्ज देना होता है। वही, कोटक, एक्सिस और बाकी तमाम बैंको पर भी कई तरह की शर्ते है और उसे पूरा करने पर लोगों को घर बैठे कैश मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here