31 दिसंबर को बंद हो जाएगा ATM -Debit कार्ड, SBI बैंक ने ग्राहकों को दी जानकारी

0
880

अगर आपका अकाउंट भी देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है और आप एटीएम और डेबिट कार्ड इस्तेमाल करते है। तो जल्द ही बैंक से नया एटीएम और डेबिट कार्ड बनवा ले। क्योंकि बैंक सभी पुराने एटीएम और डेबिट कार्ड बंद करने जा रहा है। जिसकी जानकारी एसबीआई ने ट्विटर के जरीए दी। बैंक ने ट्वीट कर कहा कि ग्राहक अपने पुराने मैग्नेटिक एटीएम-डेबिट कार्ड को बदलवा लें। बैंक ने ग्राहकों को इस काम के लिए 31 दिसंबर 2019 तक का ही समय दिया है इसके बाद नए साल से पुराने एटीएम-डेबिट कार्ड से पैसे नहीं निकाल पाएंगे।

दरअसल एसबीआई ने ट्वीट कर कहा कि जिन भी ग्राहकों के पास पुराने मैग्नेटिक कार्ड है। उसे तुरंत बदल दे। बैंक की तरफ से पुराने एटीएम कार्ड की जगह ग्राहकों को EVM चिप वाला डेबिट कार्ड दिया जाएगा। इस कार्ड को लेने के लिए ग्राहकों के पास 31 दिसंबर 2019 तक का समय है। बता दें कि एटीएम-डेबिट कार्ड से हैकर्स बार-बार ग्राहकों के साथ फ्रॉड कर रहे है। जिसकी वजह से कई ग्राहकों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। इसी वजह से अब ग्राहकों की सुरक्षा के लिए बैंक नए डीएमवी चिप वाला क्रार्ड जारी करेगा। बैंक इन चिप वाले एटीएम-डेबिट कार्ड कार्ड अभी बिना किसी चार्ज के बना रहा है।

इस कार्ड को बनवाने के लिए ग्राहकों को अपनी होम ब्रांच में जाना होगा। यहां पर जाकर आप आवेदन कर सकते है। अगर आप नेटबैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो एटीएम-डेबिट कार्ड के लिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- अगर आप एसबीआई ग्राहक हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी, अब घर बैठे होगा ये काम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here