एक समय में boAt लोगो की ही टी-शर्ट पहनते थे अमन गुप्ता, अब बताई इसके पीछे की वजह

Aman Gupta ने एक खुलासा किया है कि वो शार्क के कई सारे एपिसोड में और कंपनी के शुरुआती दौर में एक जैसे कपड़े लगातार पहना करते थे.

0
467
AMAN GUPTA

आज अमन गुप्ता (Aman Gupta) को हर कोई जानता है,वो किसी भी तरह के पहचान के मोहताज नहीं रह हैं. इस समय सोनी टीवी पर टेलीकास्ट हो रहे शार्क टैंक (Shak Tank) का पहला सीजन तो खत्म हो चुका है पर वो लगातार चर्चा में है. अमेरिकी शो के देसी वर्जन को भारत में लोगों ने काफी सराहा . इस शो के कारण से कई सारे स्टार्ट्सअप को सपोर्ट मिला. शो के सभी जज रातों-रात अचानक से स्टार बन गए हैं. आज हम इस बारे में बताएंगे कि अमन को किस बात का दुख है.

सीईओ हैं अमन गुप्ता

boAt कंपनी के को-फाउंडर और सीएमओ अमन गुप्ता हैं और वो अपने प्रोडक्ट की ब्रांडिग के लिए मॉल और एयरपोर्ट पर अपनी कंपनी का टी-शर्ट ही पहनते रहे हैं. अभी हाल ही में अमन ने इस बात का खुलासा किया है कि वो शार्क के कई सारे एपिसोड में और कंपनी के शुरुआती दौर में एक जैसे कपड़े लगातार पहना करते थे.

कई साल पहने boAt टी शर्ट

सोशल मीडिया पर अपनी जर्नी के बारे में अमन ने पोस्ट शेयर किया और बताया कि किस तरह से अपनी कंपनी की लोगो वाली टीशर्ट हर स्थान पर पहनते थे. क्योंकि शुरु के दिनों में अपने ब्रांड का प्रचार ढ़ंग से करने के लिए उनके पास मेगा बजट नहीं था. अमन ने पोस्ट में लिखा कि ‘जो लोग मुझे जानते हैं वह जानते हैं कि मैं कितने सालों तक boat टी शर्ट पहनी है. सबसे पहले स्टीव जॉब्स की स्ट्रेटेजी की तरह, ये समय बचाने में मदद करती है. लेकिन इससे भी जरूरी बात ये हैं कि मैं इसे ब्रांडिंग के लिए पहनता था. boat का एक बड़ा लोगो लगाया और इसे मॉल/एयरपोर्ट जैसी जगहों पर खूब पहना. इसका अच्छा रिस्पॉंस मिला. मेरे पास अपने ब्रांड का विज्ञापन करने का बजट नहीं था’.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shark Tank India (@sharktank.india)

कुछ इस तरह की है ब्रांडिंग स्ट्रेटेजी

अपनी जर्नी को शेयर करते हुए अमन गुप्ता ने लिखा है कि ‘हर कोई जीरो से शुरू करता है इसलिए मैंने भी किया. कम खर्चों पर नजर रखना बहुत जरूरी होता है, इसलिए मैंने भी किया. मैं यंग एंटरप्रेन्योर को सलाह देता हूं कि वो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे संसाधनों का अच्छी तरह से इस्तेमाल करने में कभी शर्माए नहीं. निवेशकों को खोजने से लेकर ब्रांड की मार्केटिंग और हायरिंग तक मैंने लिंकडेन पर की है’.

इसे भी पढ़ें-पैपराजी ने Tejasswi Prakash संग किया गलत व्यवहार, करण को आया गुस्सा, मंगवाई माफी