अनिल अंबानी ने रिलायंस कंपनी के डायरेक्टर के पद से दिया इस्तीफा, जानें वजह

546

अनिल अंबानी ने रिलांयस कंपनी के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके साथ कंपनी के चार अन्य निदेशकों ने भी इस्तीफा दे दिया है, जिसमें छाया वीरानी, रायना कराणी, मंजरी काकर और सुरेश रंगाचर शामिल हैं। उन्होंने इस बात की जानकारी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को एक नोटिस जारी कर दी है। बता दें कि शुक्रवार को जारी की गई तिमाही नतीजे में कंपनी को 30 हजार करोड़ से अधिक का नुकसान दर्शाया गया था। ये भी पढ़े :बड़ा खुलासा; अनिल अंबानी पाई-पाई के मोहताज होंगे; इस लिस्ट से भी होंगे OUT!

बताया जा रहा है कि टेलीकॉम कंपनी के इतिहास में ये सबसे बड़ा नुकसान है। उल्लेखनीय है कि निजी उद्दयोग वर्तमान भारी मंदी की गिरफ्त में है, जिसके चपेट में आकर कई बहुराष्ट्रीय कंपनियां बंद हो चुकी है। अफसोस इसकी चेपट में देश की सबसे अग्रणी और बड़ी कंपनियों में शुमार रिलायंस कंपनी भी नहीं बच पाई। अभी हाल ही में तीसरी तिमाही में पेश की गई कंपनी के आर्थिक स्थिति में कंपनी को 30 हजार से अधिक का घाटा बताया गया था।

हालांकि, दिवालिया की गिरफ्त में आने के बावजूद भी कंपनी ने पिछले वर्ष की तिमाही में 1,141 करोड़ का लाभ विशुद्ध रूप से कमाया था। आर कॉम की कुल देनदारियों में 23,327 करोड़ रुपये का लाइसेंस शुल्क और 4,987 करोड़ रुपये का स्पेक्ट्रम इस्तेमाल शुल्क शामिल है। वहीं, तिमाही के दौरान कंपनी का परिचालन आय घटकर 302 करोड़ रूपए तक आकर पहुंच गया था। ये भी पढ़े :पैंट में तेज धमाके के साथ फटा पॉपुलर फ्रेंड का फोन, कंपनी ने दी सफाई