Homeबिज़नेसAirtel कंपनी ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, बंद किया अपना ये...

Airtel कंपनी ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, बंद किया अपना ये लॉन्ग टर्म प्लान

- Advertisement -

भारत की पुरानी और भरोसेमंद टेलिकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) अक्सर नए प्लान के साथ बाजार में ग्राहकों को लुभाती रहती है. साथ कोशिश करती है कि अपने प्लान के जरिए ग्राहकों को सही सर्विस उपलब्ध कराई जा सके. शायद इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने लॉकडाउन के दौरान भी कई ऐसे नए प्लान लेकर आई थी, जिससे लोगों को घर बैठे किस तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. यहां तक कि वर्क फ्रॉम होम को लेकर भी एयरटेल कंपनी ऐसे ऑफर्स लोगों के बीच लेकर आई थी, जिससे यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा डाटा मिल सके. लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जिससे Airtel ग्राहकों को बड़ा झटका लग सकता है.

ये भी पढ़ें:- चीन को आर्थिक मोर्चे पर बड़ा झटका, मोदी सरकार इस हफ्ते से लागू करेगी ये सख्त नियम

दरअसल खबर ये है कि बिना किसी अनाउंसमेंट के ही एयरटेल ने अपना लॉन्ग टर्म वाला प्लान बंद कर दिया है. जी हां कंपनी ने अपने 2,398 रुपये वाले प्रीपेड लॉन्ग टर्म प्लान को वेबसाइट से ही हटा दिया है. जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब ये प्लान कंपनी अपने ग्राहकों को नहीं उपलब्ध करा सकती है. बताया जा रहा है कि Airtel के 2,398 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के बंद होने के बारे में पहले OnlyTech वेबसाइट को ही पता चला था. इसके बाद जब कंपनी की साइट पर जाकर इस प्लान को चेक किया गया तो पता चला कि असल में ये प्लान साइट से हटा दिया गया है. फिलहाल वेबसाइट पर इस प्लान के न दिखने से ये बात साफ हो जाती है कि अब आप इस प्लान को रिचार्ज नहीं करा सकेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस प्लान की वेलिडिटी 365 दिनों की होती है. जिसका लाभ रिचार्ज करा चुके यूजर्स उठा सकते हैं. Airtel की इस वेलिडिटी का फायदा यूजर्स को हर दिन 1.5GB डेली डाटा के रूप में मिलता है. यहां तक कि इस प्लान में कंपनी अपने ग्राहकों को डाटा के साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा देती है. इतना ही नहीं हर दिन इस नए प्लान में यूजर्स 100 एसएमएस का भी फायदा उठा सकते हैं. आपको याद दिला दें कि इससे पहले Airtel ने अपने कई प्लान्स में Zee5 सब्सक्रिप्शन नहीं देने का ऐलान किया था. दरअसल कंपनी की ओर से 289 रुपये के साथ मिलने वाले Zee5 सब्सक्रिप्शन की लिस्ट को रिमूव कर दिया गया था. ऐसे में ये बात स्पष्ट हो जाती है कि इस प्लान के साथ आप Zee5 सब्सक्रिप्शन का फायदा नहीं ले सकेंगे. हालांकि इस प्लान के तहत ग्राहकों को 1.5GB डेली डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सर्विस जरूर उपलब्ध कराई जा रही है. इसके साथ ही 100 एसएमएस डेली ऑफर किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- कर्मचारियों को झटका देने की तैयारी में Air इंडिया, बिना वेतन दिए इतने साल की छुट्टी पर भेज रही कंपनी

- Advertisement -