CNG Price Hike: पीएनजी के बाद अब फिर बढ़े सीएनजी के रेट, अलग अलग शहरों में जानें रेट

अब दिल्ली में सीएनजी के रेट बढ़ने के 12 घंटे से भी कम समय के बाद ही सीएनजी के रेट में भी बढ़ोतरी हो गई है अब सीएनजी की कीमत प्रति किलो ढाई रुपए बढ़ गई है।

0
236

CNG Price Hike: देश में लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है जिसकी वजह से आम जनता परेशान है पूरी महंगाई का भार आम जनता की जेब पर पड़ रहा है अब दिल्ली में सीएनजी के रेट बढ़ने के 12 घंटे से भी कम समय के बाद ही सीएनजी के रेट में भी बढ़ोतरी हो गई है अब सीएनजी की कीमत प्रति किलो ढाई रुपए बढ़ गई है। जिसके बाद दिल्ली में किलो सीएनजी के लिए आपको 71.61₹ देने होंगे।

हर शहर में अलग रेट

दिल्ली में 71.61 रुपये प्रति किलो
नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 74.17 रुपये प्रति किलो
मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 78.84 रुपये प्रति किलो
गुरुग्राम में 79.94 रुपये प्रति किलो
रेवाड़ी में 82.07 रुपये प्रति किलो
करनाल और कैथल में 80.27 रुपये प्रति किलो
कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 83.40 रुपये प्रति किलो
अजमेर, पाली और राजसमंद में 81.88 रुपये प्रति किलो

सीएनजी के दाम में भी बढ़ोतरी

यही नहीं रसोई गैस के रूप में प्रयोग में आने वाली पीएनजी भी महंगी हो गई है। सरकार ने अब पीएनजी के रेट में 4.85 रुपये की बढ़ोतरी की है दिल्ली-एनसीआर में पीएनजी की सप्लाई करने वाली आईजीएल कंपनी के अनुसार एक नई बढ़ोतरी को 14 अप्रैल से लागू किया गया है इसी के साथ ही गौतम बुद्ध जिले में गुरुवार के पीएनबी के रेट 45.96 रुपए प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर हो चुके हैं गाजियाबाद , नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इसके दाम इतने ही हैं।

तीसरी बार हो रही बढ़ोतरी

यह भी बता दे आपको कि 15 दिनों के भीतर पीएनजी की रेट में यह तीसरी बार बढ़ोतरी हुई है आज के 10 दिन पहले पीएनजी के डेट में 5.85 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी इसके पहले आईजीएल कंपनी ने 6 अप्रैल के पीएनजी को 41. 50 रुपए प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर पर बेचा था।

Read More-MTV Roadies 18 में इस बार हिस्सा लेंगे देश-विदेश से नए कंटेस्टेंट्स, जानें उनके नाम