22वें दिन आम आदमी की जेब को राहत, नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, फटाफट जानिए नई कीमत

0
123
petrol diesel rate 28 june 2020

लॉकडाउन (Lockdown) खुलने के बाद से लगातार तेल की कीमतों में बढ़त देखने को मिल रही है. जिससे आम आदमी को बड़ा झटका लगा है. लेकिन लगातार 21 दिनों से बढ़ती तेल की कीमतों का सिलसिला रविवार को थम गया है. जी हां, 22वें दिन तेल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की गई है जो वाकई आम जनता के लिए राहत की खबर है. तो चलिए जानते हैं कि अब देश में कितनी है पेट्रोल-डीजल की कीमत (petrol diesel rate).

22वें दिन थमा बढ़त का सिलसिला
22वें दिन तेल की कीमतों में बढ़त नहीं हुई है इससे राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल और डीजल की कीमत 80.38 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 80.40 रुपये प्रति लीटर पर रुक गई है, हालांकि, शनिवार को तेल की कीमतों में बढ़त देखने को मिली थीpetrol-diesel-rate जिस वजह से दिल्ली में तो पेट्रोल से ज्यादा डीजल मंहगा हो गया है. विश्लेषकों की मानें तो भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था जब डीजल के रेट पेट्रोल से ज्यादा थे. दिल्ली में शनिवार को बढ़त के बाद डीजल 80 रुपये प्रति लीटर को भी पार कर चुका है.

कितनी हुई थी बढ़त
जानकारी के लिए बता दें, शनिवार को पेट्रोल के दामों में करीब 25 पैसे की वृद्धि हुई थी और डीजल में 21 पैसे बढ़ाए गए थे. इस तरह पेट्रोल 80.38 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.40 रुपये प्रति लीटर हुआ. चूंकि रविवार को तेल कंपनियों ने लोगों को राहत दी है इसलिए जो कीमत शनिवार को थी वही कीमत रविवार को भी रहेगी.

सुबह 6 बजे बदली जाती हैं तेल की कीमत
मालूम हो कि, तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल की कीमतें जारी करती हैं. ऐसे में अगर आप सुबह जल्दी में हैं तो आप एसएमएस के जरिए पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. इससे आपको फौरन कीमतों के बारे में जानकारी मिल जाएगी.

ये भी पढ़ेंः- Gold Futures Price: सोना हुआ सस्ता, चांदी की कीमतें भी तेजी से लुढ़की, जानिए क्या रह गए 10 ग्राम सोने के रेट