213 km माइलेज वाली tata tigor हुई लॉन्च, कीमत और फीचर जान हो जाएंगे हैरान

0
634
Loading...

हमारी इस ख़बर को पढ़कर थोेड़ी हैरानगी भी होगी तो थोड़ी खुशी भी। यहां हम आपको बताते चले कि देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोर्टस ने कॉम्पैक्ट सेडान कार Tigor EV को लॉन्च कर दिया है। बताया जा रहा है कि ज्यादा दूरी तय करने के लिए एकदम ग्राहकों के लिए एकदम उम्दा साबित होगी, तो चलिए ज्यादा समय जाया न करते हुए इसके फीचर और इसकी कीमत से थोड़ा रूबरू हो लेंते हैं। ये भी पढ़े :ट्रंप की चीन पर नजर, चीनी अधिकारियों को दिखाया ‘नो एंट्री’ का बोर्ड

यहां हम आपको बताते चले कि Tigor EV की रेंज को बढ़ाया गया है। ये कार अब आपको 213 किलोमीटर का माइलेज देगी। इसके ARAI ने प्रमाणित किया है। वहीं, पहले ये महज 142 किलोमीटर की दूरी ही तय कर पाती थी, लेकिन अब इसकी पावर में इजाफा होते हुए दिख रहा है।  बताया जा रहा है कि यह कार FLEET और पर्सनल सेंगमेन्ट की जरूरत को पूरा करने की कुव्वत अपने पास बखूबी रखता है।

तो चलिए अब इसकी कीमत की बारे में जान लेते हैं। बताया जा रहा है कि Tigor EV  की कीमत 9.44 लाख है। यहां हम आपको बता दें कि यह कीमत सब्सिडी के बाद तय की गई है। यह कीमत दिल्ली सहित देश के 30 शहरों में लागू की गई है। इसके साथ ही इसकी खासयित ये है कि ये बिल्कुल प्रदूषण मुक्त है।

वहीं, अगर बात इसकी वारंटी की करें तो इसकी वारन्टी पूरे 3 साल की है। इस कार में 72V,तीन फेज वाली एसी इंडक्शन मोटर मिलेगी, जो 40 बीएचपी और 105 एनएम का टॉर्क देगी। वहीं इसमें सिंगल स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। ये भी पढ़े :योगी सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान, अब दिवाली तक प्रदेश के हर गांव को मिलेगी 24 घंटे बिजली !

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here