DGP पर सिपाही महिला ने तानी रायफल, कहा- भागकर तो दिखाइए यहीं टन्न से ठोंक दूंगी

2
1197
Bihar DGP

हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई जिसके बारे में पढ़ने के बाद तो शायद आपको भी यकीन न हो कि भला ये ऐसे कैसे हो सकता है, लेकिन उस दौरान वहां पर जो भी घटित हुआ उसके एक-एक सबूत के गवाह हैं बिहार के डीजीपी. दरअसल हुआ कुछ यूं कि सुबह-सुबह मार्निंग वॉक पर भागलपुर पहुंचे बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय बिना वर्दी और बॉडीगार्ड के ही पुलिस लाइन जांच में पहुंचे. यहां पर उन्होंने किसी को भी अपने बारे में नहीं बताया कि वो कौन हैं, कहां से आए हैं.

इसके बाद अचानक अपने बारे में बिना कुछ बताए उन्होंने दो सिपाही महिलाओं से पूछा कि आपके हाथ में ये जो हथियार है, ये सिर्फ दिखाने के लिए है या फिर चलाने भी आता है…? डीजीपी की इस बात को अनुराधा नाम की महिला सिपाही बड़े मसखरी में लिया और उन्हें आम समझा. इसके साथ ही सिपाही अनुराधा ने DGP को रिप्लाई करते हुए कहा कि अभ हम 45 राउंड गोली चला कर बांका से लौटे हैं. इस समय हम गणतंत्र दिवस परेड की प्रैक्टिस करने के लिए जा रहे हैं.

इसके बाद फिर डीजीपी ने दोनों से वही सवाल किया कि ये हथियार चलता है या फिर दिखावे के लिए है, इस पर दोनों ने जवाब देते हुए कहा कि सब चलता है. इसके बाद आगे फिर DGP ने सवाल किया कि अगर तुम्हारे हथियार को कोई छीनकर भाग जाए तो उस दौरान तुम दोनों क्या करोगी..? डीजीपी की ये बात सुनते ही दोनों गुस्से में लाल-पीली हो गईं, और डीजीपी को कहा कि हथियार लेकर अब भागकर दिखाइए, उसके बाद बताएंगे कि हम क्या कर सकते हैं, इस पर डीजीपी ने कहा कि तुम पकड़ नहीं पाओगी. इसके बाद सिपाही अनुराधा ने अपने कंधे पर रखी एसएलआर को उतारी और कहा अब हथियार लेकर भागकर दिखा ही दीजिए. भागिए तो…यहीं टन्न से इंसास से ठोक दूंगी. इसके बाद बिना देरी किए महिला सिपाहियों ने सीधे डीजीपी के कंधे पर इंसास तान दी.

महिला सिपाहियों के इस विश्वास को देखते ही डीजीपी ने दोनों को अपने बारे में बताया, और दोनों के इस जज्बे की जमकर सराहना भी की. डीजीपी के बारे में जानने के बाद दोनों महिला सिपाहियों ने उन्हें सैल्यूट किया और जय हिंद बोलकर चली गईं.

ये भी पढ़ें:- सोनभद्र नरसंहार: जगह-जगह गिरी दिखी लाशें, तस्वीरों में देखें मौत का मंजर

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here