बस्ती: पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे, आवागमन हुआ बाधित, कई ट्रेनें हुईं लेट

0
260
bsti train
Loading...

उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा सूबा बस्ती में एक रेलवे स्टेशन पर माल गाड़ी पलटने से आवागमन बाधित हो गया है. देर रात हुए इस हादसे से लखनऊ से गोरखपुर जाने वाली सभी ट्रेनें रोक दी गई हैं, जिससे वहां पर जाने वाले लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोग रेलवे स्टेशन पर बैठकर ट्रन का इंतजार कर रहे हैं. फिलहाल रेलवे पुलिसकर्मियों का कहना है कि मालगाड़ी के डिब्बों को पटरी से हटाने में कम से कम 6 घंटे से ज्यादा का समय अभी और लगेगा. मालगाड़ी को निकालने के लिए गोंडा और गोरखपुर से क्रेन व राहत ट्रेन को बुलाया गया है.

बताया जा रहा है कि ये मालगाड़ी बस्ती रेलवे स्टेशन पर पहुंचने ही वाली थी, कि अचानक ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर कर पलट गए. इसके बाद इस हादसे की सूचना जैसे ही अधिकारियों और रेलवे कर्मचारियों को मिली, तो लोगों में हड़कंप मच गई. इसके बाद आनन-फानन में रेलवे और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे. लेकिन इस दौरान काफी अंधेरा हो चुका था जिसकी वजह से अधिकारी और पुलिसकर्मी कुछ नहीं कर सके. इसके बाद जब इस बारे में वहां पर इंतजार करे रेल यात्रियों से बातचीत की गई तो पता चला कि अभी तक उन्हें लेट ट्रेनों के बारे में खुछ भी नहीं बताया गया है, जिसकी वजह से वो काफी परेशान हैं.

यात्रियों का कहना है कि रेलवे की तरफ से कोई भी ऐसी अनाउंसमेंट नहीं की गई है, जिसमें ये बताया गया हो कि ट्रेनें कितनी देरी से प्लेटफॉर्म पर आएंगी. इसके अलावा कुछ यात्रियों का ये भी कहना है कि वो काफी घंटे से ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन ट्रेनें आ नहीं रही हैं. फिलहाल जब ट्रेन पलटने के बारे में आर पी एफ इंस्पेक्टर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश के रीवा से सीमेंट लोड कर बस्ती आने वाली मालगाड़ी डिरेल हो गई है. देर शाम बस्ती रेलवे स्टेशन के पश्चिमी आउटर से यार्ड में प्वाइंट नम्बर 204 और 206 के बीच मालगाड़ी के 3 डिब्बे पलट गए जबकि 2 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं.

बस्ती: ट्रेन की पटरी से पलट गई मालगाड़ी, आवागमन बाधित होने से परेशान हुए यात्री

बस्ती: ट्रेन की पटरी से पलट गई मालगाड़ी, आवागमन बाधित होने से परेशान हुए यात्री

Posted by UP Varta on Thursday, January 16, 2020

हालांकि इस घटनाक्रम में किसी भी प्रकार की जनहानि होने की खबर नहीं आई है. लेकिन बस्ती रेलवे स्टेशन पर माल गाड़ी पलटने से लखनऊ गोरखपुर रेलमार्ग पर आवागमन जरूर बाधित हो गया है. रेल अधिकारियों ने बताया है कि ट्रैक चालू करने में वक्त लग सकता है. अप लाइन से निर्धारित गाड़ियों को आगे भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- बस्ती: पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, गौवंश से भरे ट्रक को पकड़ा

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here