भारतीय बाजार में तहलका मचाने के लिए तैयार Triumph, कीमत चार सैंट्रो के बराबर

92

इंटरनेशल मार्केट में लॉन्च हुई ट्रायम्फ मोटरसाइकिल ने ऐसी सुर्खियां बटोरी की चारों और इस बाइक की चर्चा हो रही है।दरअसल इस बाइक कीमत जानकर अच्छे-अच्छों ने होश उड़ गए हैं। लोग समझ नहीं पा रहे है कि यह बाइक है या बवंडर। बताया जा रहा है कि ट्रायम्फ मोटरसाइकिल कंपनी भारत में इस बाइक को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कहा जा रहा है कि इस बाइक कीमत भारत की हुंडई कार की चार सैंट्रो जितनी बराबर है। अब आप खुद ही समझ लीजिए जब बाइक की कीमत इतनी है, तो इसके फीचर कैसे होंगे। कई लोगों का तो यह भी कहना है कि यह बाइक हवा में उड़ेगी या जमीन पर चलेगी। चूंकि कंपनी ने इसकी कीमत ही ऐसी रखी है, जो लोगों के समझ से परे है। दरअसल, ट्रायम्फ मोटरसाइकिल भारत में 10 सितंबर को Triumph Rocket 3GT बाइक लॉन्च करेगी. इंटरनेशनल कंपनी की भारत में यह सबसे महंगी बाइक होगी. हालांकि इसकी कीमत का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें:-Maruti Suzuki: कम बजट में क्वालिटी फीचर ,यूजर्स के लिए सुनहरा मौका

कंपनी ने इस दमदार बाइक की ब्रान्ड लॉन्चिंग को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। चलिए जानते हैं triumph की खासियत के बारे में..

ट्रायम्फ की इस हाइब्रिड बाइक Rocket 3 GT में 2,458-cc का ट्रिपल-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा. जिसका उपयोग कंपनी मौजूदा दूसरे मॉडलों में भी कर रही है। इस इंजन की खास बात यह है कि ये 167PS की पावर और 221Nm का अधिकतम टार्क पैदा करने में सक्षम है।

सेफ्टी के नजरिये से ट्रायम्फ मोटरसाइकिल में ब्रेकिंग के लिए Brembo M4.30 स्टाइलमा 4-पिस्टन रेडियल कैलिपर दिया गया है. इसके साथ ही इस नई बाइक में एडजस्टेबल स्वेप्ट-बैक हैंडल और फॉरवर्ड-सेट फुटपेग दिए गए हैं।

कंपनी की मौजूदा बाइक Rocket 3R से Rocket 3 GT का लुक भी अलग होगा. इसमें आरामदायक सीटें और विंडस्क्रीन के साथ ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसी सुविधाओं को भी जोड़ा गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस नई बाइक को चार राइडिंग मोड और क्रूज कंट्रोल विकल्प के साथ लॉन्च कर सकती है।

और सबसे जरूरी बात जो हर कोई जानना चाहता है, वो है इसकी कीमत। अनुमान के मुताबिक कंपनी इस नई बाइक Triumph Rocket 3GT को 20 लाख रुपये के आसपास की शुरूआती कीमत से बाजार में लॉन्च कर सकती है। हालांकि भारतीय बाजार में इससे पहले Triumph की रॉकेट 3 आर ब्रिकी के लिए मौजूद है। जिसकी कीमत 18 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें:-बाजार में उतरेगी़ Royal Enfield की नई धमाकेदार बाइक, शानदार कीमत के साथ बेहतरीन फीचर्स भी