आ गई Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक, सात रुपए में देगी 100 का एवरेज, जानें कीमत

335

देश में कोरोना संकट के बीच हैदराबाद की एक मोटरसाइकिल कंपनी ने ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है, जिसे हर कोई खरीदना चाहेगा। इस बाइक की खासियत यह है कि मात्र सात रुपए में 100 किलोमीटर का बेहतरीन एवरेज दे सकती है। Atum 1.0 पहली ऐसी बाइक है, जो इतने किफायती दामों में ग्राहकों को मिल रही है। वहीं इस बाइक की शुरूआती कीमत कंपनी ने 50,000 रुपये तय की गई। कंपनी का दावा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज के बाद एक यूनिट बिजली लेती है. मतलब बाइक 7 से 10 रुपये में 100 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। बताया जा रहा है कि Atum 1.0 इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नॉलजी (ICAT) अप्रूव्ड लो-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक है। चलिए जानते हैं इसकी बाइक के अन्य फीचर्स के बारे में…

इस बाइक को खरीदने के बाद ग्राहक पर ज्यादा लोड भी नहीं पड़ेगा, चूंकि यह एक इलेक्ट्रिक बाइक है। महज चार घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज हो जाती है। कंपनी ने इस Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक में पोर्टेबल लिथियम-ऑयन बैटरी दी है। Atumobile की इस बाइक में दो साल की बैटरी वॉरंटी भी इसके साथ दी गई है।

इसे खास भारतीय ग्राहकों के लिए खास डिजाइन किया गया है। खास बात इसे चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी। कंपनी ने दावा किया गया है कि Atum 1.0 सिंगल चार्ज के बाद 100 किलोमीटर की रेंज देती है।

कंपनी ने Atum 1.0 में कई कलर ऑप्शन दिए हैं। कलर को लेकर आपको कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ ही Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक में छह किलोग्राम का लाइटवेट पोर्टेबल बैटरी पैक भी दिया गया है. इसे कहीं भी नॉर्मल थ्री-पिन सॉकेट का इस्तेमाल करते हुए चार्ज किया जा सकता है।

कंपनी के अनुसार ट्रेडिशनल ICE बाइक में 100 किलोमीटर का खर्च करीब 80-100 रुपये प्रति दिन है. इलेक्ट्रिक बाइक में 20X4 फैट-बाइक टायर लगें है. बाइक लो सीट हाइट, LED हेडलाइट, इंडीकेटर्स, टेललाइट और फुली डिजिटल डिस्प्ले से लैस है।

ये भी पढ़ें:-सिंतबर में कार खरीदना और भी आसान, Tata Motors के साथ ये कंपनी भी दे रही है भारी छूट