Saturday, September 21, 2024

जिन घरों में होती है ये खास चीजें परेशान नहीं करता साढ़ेसाती- ढैय्या, शनि दोष से मिलती है राहत

Shani Ke Upay: शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है। शनि देव राजा को रंक और रंक को राजा बनाने वाले देवता कहे जाते हैं। कहते हैं कि जिन जातकों पर शनि देव की कृपा होती है उन्हें कभी भी शनि दोष का सामना नहीं करना पड़ता है शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से भी राहत मिलती है। शनि की कृपा होती है तो जातक अपार, धन,सफलता शोहरत पता है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिनके घर में होने से शनि के दोष से राहत मिलती है। शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव भी कम रहता है।

शिवलिंग या शिवजी की तस्वीर

जिन घरों में भगवान भोलेनाथ की तस्वीर होती है उन घरों में कभी भी शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का साया नहीं रहता है। शनि देव खुद भगवान शिव के भक्त हैं इसीलिए महादेव की पूजा करना शिवलिंग पर जल,काले तिल अर्पित करना सारे कासन को दूर करता है ‌।

शनि यंत्र

जिन घरों में शनि यंत्र रखा होता है और रोज उसकी पूजा की जाती है तो कभी भी शनि दोष का सामना नहीं करना पड़ता है। शनि देव खुश होकर खूब सुख समृद्धि की बरसात करते हैं। शनि चालीसा का पाठ रात में सूर्यास्त के बाद करना चाहिए।

शमी का पेड़

शनि देव को शमी का पेड़ बहुत ही प्रिया माना जाता है। हर शनिवार को शमी के पेड़ की पूजा करनी चाहिए घर में धन और संपदा बढ़ती जाएगी।

नीलम

यदि शनि दोष है कुंडली में शनि कमजोर है तो किसी विशेषज्ञ की सलाह लेकर विधविधान से नीलम रत्न धारण करना चाहिए। ऐसा करने से कभी भी आपको हानि नहीं होगी।

हनुमान जी की तस्वीर

जिन घरों में हनुमान जी की तस्वीर होती है और हनुमान जी की पूजा की जाती है। ऐसे घर में कभी भी शनि की साढ़ेसाती का साया नहीं रहता है और ना ही शनि दोष का सामना करना पड़ता है ‌ अपने घर में बजरंगबली की तस्वीर या मूर्ति रख ले और रोजाना इसकी पूजा करें। हनुमान जी के चालीसा का पाठ करें।

Read More-पितृपक्ष में पितरों के आसपास होने के मिलते हैं ऐसे संकेत, प्रसन्न करने के लिए करें ये काम

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles