Sunday, September 8, 2024

इस वजह से अमिताभ बच्चन को जया बच्चन से करनी पड़ी थी शादी, सालों बाद हुआ था खुलासा

Amitabh-Jaya Love Story: बॉलीवुड इंडस्ट्री के सांसद कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं। अमिताभ बच्चन का अफेयर कई बॉलीवुड की हसीनाओं के साथ रह चुका है लेकिन उनके जीवन में जया बच्चन का साथ लिखा था। उन्होंने ने 50 साल पहले जया बच्चन से शादी की थी। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने शादी करके सभी को हैरान कर दिया था। अमिताभ बच्चन ने अपनी हमसफर जया भादुड़ी से शादी करके लाखों दिल तोड़ दिए थे। आज हम अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की लव स्टोरी और उनकी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं।

ऐसे हुई थी अमिताभ और जया की मुलाकात

बी अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जया ने अमिताभ को पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट में देखा था। उसे समय अमिताभ बच्चन काफी स्ट्रगल कर रहे थे और वह सिर्फ हरिवंश राय बच्चन के बेटे के तौर पर जाने जाते थे। इस दौरान जया की एक तस्वीर गिलासी मेकअप के कवर पर दिखाई दिया और इसने उनकी प्रेम कहानी के लिए एक ट्रिगर के रूप में काम किया। जब अमिताभ की नजर इस कवर पर पड़ी तो उन्होंने जया पर गौर से नजर डाली। अमिताभ बच्चन को जया बच्चन की आंखों से प्यार हो गया था। इसके बाद अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी। हालांकि अमिताभ बच्चन को फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया था। फिर भी अमिताभ बच्चन जया बच्चन से मिलने के लिए फिल्म सेट पर जाया करते थे। फिर दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी। इसके बाद 1973 में जय और अमिताभ बच्चन की जोड़ी जंजीर फिल्म में नजर आई थी। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

इस वजह से जल्दी करनी पड़ी थी शादी

दोनों नाम फिल्म की सक्सेस को सेलिब्रेट करने के लिए लंदन जाने की प्लानिंग की। जब अमिताभ बच्चन ने इस बारे में अपने पिता से बात की तो उन्होंने कहा कि पहले जया से शादी कर लो उसके बाद जाना। इसके बाद अमिताभ ने जया को शादी के लिए प्रपोज किया और जया ने तुरंत हां कर दी। जया ने भी अपने माता-पिता से बात की तो उनके माता-पिता ने भी हां कर दिया। दोनों ने 3 जून 1973 को 24 घंटे के भी डर शादी कर ली। इसी तरह दोनों की लंदन ट्रिप हनीमून ट्रिप हो गई थी।

Read More-सिद्धिविनायक मंदिर पहुंची Janhvi Kapoor, रूमर्ड बॉयफ्रेंड की मां के साथ दिखीं एक्ट्रेस

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles