Sunday, September 8, 2024

ईरानी राष्ट्रपति की हेलीकॉप्टर क्रैश में हुई मौत पर अमेरिका ने किया चौंकाने वाला खुलासा, कहा-‘हां हमने…’

Iranian President Ibrahim Raisi Death: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन से पूरी दुनिया हैरान है। ईरान में 5 दिन का राष्ट्रीय शोक मनाया जा रहा है। ईरानी के राष्ट्रपति इब्राहिम रहीसी और विदेश मंत्री की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत के बाद कई देशों ने दुख भी जाहिर किया है। वहीं ईरान के राष्ट्रपति के निधन के बाद अमेरिका ने एक बहुत ही चौंकाने वाला खुलासा किया है। अमेरिका ने बताया कि ईरान ने हमसे मदद मांगी थी लेकिन हमने मदद देने से साफ इनकार कर दिया।

अमेरिका से ईरान ने मांगी थी मदद

अमेरिकी विदेश विभाग ने खुलासा किया कि ईरान ने रईसी के हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद अमेरिका से मदद मांगी थी। लेकिन हां हमने मदद नहीं की। 1979 इस्लामी क्रांति के बाद से ईरान और अमेरिका का कूटनीति संबंध नहीं रहा है। प्रवक्ता मैसूर मिलर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ईरानी सरकार ने हमसे सहायता की मांग की थी। जैसे हम दूसरे देशों की मुसीबत के समय मदद करते हैं वैसे ही ईरान की भी करना चाहते थे लेकिन लॉजिस्टिक कारणों से हम मदद करने में असमर्थ थे।

ईरानी राष्ट्रपति की मौत पर उठ रहे सवाल

ईरान के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री की प्लेन क्रैश मैं हुई मौत पर सवाल खड़े हो रहे हैं। राष्ट्रपति रईसी अजरबैजान में किज कलासी और खोदाफरिन बांध का उद्घाटन करने गए थे। इस उद्घाटन के बाद वो तबरेज शहर की ओर जा रहे थे। तबरेज ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत की राजधानी है। इसी दौरान रास्ते में किसी जगह पर हेलिकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हुआ। उनकी मौत पर कई ईरानियों का कहना है कि इस दुर्घटना के पीछे इजरायल हो सकता है। यह इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि गंज में चल रहे इजरायली हमले के बीच कुछ समय पहले ईरान ने इजरायल पर हमला कर दिया था तब इजरायल। ने कहा था कि ईरान को इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

Read More-विपक्ष के वादों पर जनता को भरोसा नहीं-भाजपा नेता रमाकांत पांडे

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles