Monday, September 16, 2024

21 साल की उम्र में Yashasvi Jaiswal ने ठोकी पहली डबल सेंचुरी, आउट करने में इंग्लिश गेंदबाजों के छूटे पसीने

Yashasvi Jaiswal: भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपनी बल्लेबाजी से इंग्लिश टीम के गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल शानदार पारी खेली थी जिसके पास दूसरे मैच में यशस्वी जायसवाल ने इतिहास रच दिया है। यशस्वी जायसवाल ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का पहला दोहरा शतक लगाया है।

यशस्वी ने जड़ा दोहरा शतक

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 179 रनों का निजी स्कोर बना दिया था। इसके साथ यशस्वी जायसवाल ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के लिए खेलते हुए पहली पारी में अपने इंटरनेशनल टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने 290 गेंद में 209 रन बनाए हैं। इस दोहरे शतक के दौरान यशस्वी जायसवाल ने 7 छक्के और 19 चौके भी लगाए हैं। 21 साल की उम्र में अपने इंटरनेशनल करियर का पहला दोहरा शतक लगाकर यशस्वी जायसवाल ने सभी लोगों के होश उड़ा दिए हैं।

डेब्यू मैच में भी खेली थी शानदार पारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया के लिए पहला टेस्ट मैच खेलने का मौका दिया था। टीम इंडिया के लिए अपना टेस्ट डेब्यू मैच में ही यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में 171 रन बना दिए। इसके साथ यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया के लिए डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं इस लिस्ट में पहले नंबर पर शिखर धवन बने हुए हैं।

Raed More-दूसरे टेस्ट की प्लेइंग XI में भारत ने कर दी बड़ी गलती, भड़के के पूर्व कोच रवि शास्त्री

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles