Sunday, September 8, 2024

हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार क्यों बने Team India के T20 कप्तान? चीफ सिलेक्टर ने दे दिया जवाब

Team India: t20 विश्व कप 2024 के बाद रोहित शर्मा ने T20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। रोहित शर्मा के T20 अंतर्राष्ट्रीय से संन्यास के बाद भारतीय T20 टीम में देखने को मिले हैं। आपको बता दे कि भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर और चीफ सिलेक्टर अजीत आगरकर ने सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया का नया T20 कप्तान चुना है। इसके बाद हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का कप्तान ना बनाए जाने के कारण पीसीसी के फैसले का सवाल खड़े हो रहे हैं।

हार्दिक क्यों नहीं बने कप्तान?

सूर्यकुमार यादव के नए कप्तान बनने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर अजीत आगरकर और टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी थी जिसमें गौतम गंभीर और अजीत आगरकर ने कई बड़े सवालों के जवाब दिए हैं। हार्दिक पांड्या को कप्तान ना बनाए जाने को लेकर सवाल का जवाब देते हुए अजीत आगरकर ने कहा “सूर्यकुमार यादव कप्तान के हकदार हैं, वह सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार हैं, लेकिन साथ ही हार्दिक पांड्या हमारे लिए अहम खिलाड़ी हैं। हम चाहते हैं कि हार्दिक पांड्या हमारे लिए अहम खिलाड़ी का किरदार अदा करते रहे। लेकिन हम इस बात से वाकिफ हैं कि फिटनेस बड़ा फैक्टर है, हार्दिक पांड्या फिटनेस संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं। हमारी नजर उन खिलाड़ियों पर है जो तकरीबन हर वक्त उपलब्ध रहे।”

फिटनेस की वजह से नहीं मिली कप्तानी

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या कई बार अपनी इंजरी से परेशान नजर आए हैं इंजरी के कारण हार्दिक पांड्या को काफी लंबे समय तक क्रिकेट से दूर भी रहना पड़ता है। इसी वजह से हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम के कप्तानी नहीं दी गई है और सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में नया T20 कप्तान बना लिया गया है। सूर्यकुमार यादव रोहित के बाद टीम इंडिया के T20 कप्तान रहेंगे।

Read More-‘जब लात पड़ने वाली हो तब…’ धोनी के संन्यास को लेकर मोहम्मद शमी ने दिया बड़ा बयान

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles