Thursday, October 24, 2024

राहुल द्रविड़ ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद पूरी इनाम राशि लेने से किया माना, जानें क्या है वजह

Rahul Dravid: रवि शास्त्री के कोचिंग कार्यकाल के समाप्त होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के पद पर राहुल द्रविड़ तैनात थे राहुल द्रविड़ के कोचिंग कार्यकाल में भारत में कई आईसीसी टूर्नामेंट खेले हैं। आपको बता दे कि राहुल द्रविड़ अब भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच नहीं रह गए हैं राहुल द्रविड़ अब टीम इंडिया के हेड कोच के पद से हट गए हैं। T20 विश्व कप 2024 की चैंपियन बनने के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया को 125 करोड रुपए की इनाम राशि देने का ऐलान किया था। इसके बाद राहुल द्रविड़ को 125 करोड़ में से 5 करोड रुपए मिलने थे लेकिन राहुल द्रविड़ ने पूरी इनाम राशि लेने से मना कर दिया है।

राहुल द्रविड़ ने लिया बड़ा फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों और हेड कोच को बीसीसीआई द्वारा 5-5 करोड रुपए की इनाम राशि देने का ऐलान किया गया था। बताया जा रहा है कि भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अपना आधा बोनस लेने से मना कर दिया है। राहुल द्रविड़ 5 करोड़ में से सिर्फ 2.5 करोड़ ही अपने पास रखेंगे बाकी के 2.5 करोड़ रुपए स्टाफ में बांट दिए जाएंगे। राहुल द्रविड़ का यह अंदाज लोगों को खूब पसंद आया है।

टीम इंडिया को राहुल द्रविड़ ने बनाया चैंपियन

भारतीय क्रिकेट टीम 17 साल बाद t20 विश्व कप की विजेता बनी है। T20 विश्व कप 2024 के साथ राहुल द्रविड़ की विदाई भारतीय टीम से बहुत ही शानदार अंदाज में हुई है क्योंकि भारतीय टीम को t20 विश्व कप का चैंपियन बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने अपना कोचिंग कार्यकाल खत्म कर दिया है। राहुल द्रविड़ की जगह पर अब भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर बन गए है।

Read More-टीम इंडिया के हेड कोच बनते ही गौतम गंभीर ने शेयर किया पोस्ट, कहा ‘इस बार सिर पर हैट अलग है…’

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles