Sunday, September 8, 2024

ऑस्ट्रेलिया की जीत से पाकिस्तान को हुआ बड़ा फायदा, अब बारिश दिला सकती है सेमीफाइनल का टिकट?

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की है इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने रन चेस करते हुए दोहरा शतक लगाया है। अफगानिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की जीत से पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा फायदा हुआ है। अफगानिस्तान की हार से पाकिस्तान टीम का सेमी फाइनल में जाने की उम्मीदें और भी बढ़ गई है। अब पाकिस्तान टीम सेमी फाइनल में प्रवेश कर सकती है। आईए जानते हैं सेमीफाइनल के लिए अंक तालिका का पूरा समीकरण…

सेमी फाइनल के लिए इन तीन टीमों के बीच हो रही जंग

पाकिस्तान टीम ने बाबर आजम के कप्तानी में वर्ल्ड कप 2023 में 4 मैच जीते हैं और चार हारे हैं। जिस कारण पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप 2023 के अंक तालिका में 8 अंक और +0.036 रन रेट के साथ पांचवें नंबर पर है। तो वहीं न्यूजीलैंड टीम जो कि चौथे नंबर पर है उसके पास भी 8 अंक है और एक मैच खेलने बाकी है। सेमी फाइनल की रेस में अफगानिस्तान टीम हर के बाद भी रेस में बनी हुई है क्योंकि अफगानिस्तान टीम के भी आठ अंक हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हर के बाद अफगानिस्तान टीम का रन रेट काफी गिर गया है।

न्यूजीलैंड और श्रीलंका मैच पर होगी पाकिस्तान की निगाहें

कल न्यूजीलैंड और श्रीलंका का मैच खेला जाएगा कि मैच में बारिश की भी संभावना जताई गई है अगर यह मैच बारिश के कारण धुल जाता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक बांट दिया जाएगा। जिस कारण न्यूजीलैंड के पास 9 अंक बचेंगे अगर पाकिस्तान टीम इंग्लैंड को अगले मैच में हरा देती है तो उसके पास 10 अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका के अलावा ऑस्ट्रेलिया भी क्वालीफाई के सबसे करीब पहुंच गई है।

Read More-World Cup 2023 खेल रही इस टीम का क्रिकेट बोर्ड किया गया बर्खास्त, खराब प्रदर्शन को लेकर लिया गया फैसला

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles