Friday, October 25, 2024

वर्ल्ड कप का फाइनल जीतकर मालामाल हुई ऑस्ट्रेलिया टीम, हार के बाद भी लगी Team India की लॉटरी!

World Cup 2023: भारत में चल रहे वनडे विश्व कप 2023 के टूर्नामेंट को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने जीत लिया है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद स्टेडियम में खेला गया है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर से वनडे विश्व कप को अपने नाम कर लिया है। वनडे विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम मालामाल हो गई है। तो वहीं भारतीय टीम को भी फाइनल में हर के बाद इतने करोड रुपए की प्राइस मनी मिली है।

ऑस्ट्रेलिया को मिले 33 करोड रुपए

आईसीसी की तरफ से वर्ल्ड कप 2023 के विनर की प्राइस मनी का पहले से ही ऐलान कर दिया गया था। वर्ल्ड कप 2023 की चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया बन गई है जिस कारण आईसीसी की तरफ से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी कि 33 करोड़ भारतीय रुपीस दिए गए हैं। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने छठी बार वनडे विश्व कप के फाइनल को जीता है। ऑस्ट्रेलिया टीम पहले ही पांच बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुकी है जिसके बाद भारत में विश्व कप जीतकर का छठी बार विश्व विजेता बन गई है।

भारत को भी मिला बड़ा इनाम

एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट टीम का सपना विश्व चैंपियन बनने का टूट गया है। रोहित शर्मा के कप्तानी में भी भारतीय टीम विश्व विजेता नहीं बन पाई है और वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम हार गई है। लेकिन इसके बावजूद भी वर्ल्ड कप की उपविजेता टीम को आईसीसी की तरफ से 16 करोड रुपए दिए गए हैं। भारत को 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम दिया गया है।

Read More-हार का सदमा नहीं बर्दाश्त कर पाए टीम इंडिया के कप्तान, मैदान पर ही छलक पड़े रोहित शर्मा के आंसू

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles