Sunday, September 8, 2024

Ind vs Eng: अश्विन ने बल्लेबाजी के दौरान कर दी ऐसी गलती, भारत को झेलनी पड़ी 5 रनों की पेनल्टी

Ind vs Eng: भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट मैच में भले ही भारत की शुरुआत अच्छी ना रही हो लेकिन भारत ने बहुत ही बड़ा स्कोर बना दिया है। आपको बता दे कि इंग्लैंड के खिलाफ निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए रविचंद्रन अश्विन ने एक ऐसी गलती कर दी जिसका परिणाम टीम इंडिया को भुगतना पड़ा है।

भारत को लगाई गई पांच रनों की पेनल्टी

भारत की पहली पारी के 102वे ओवर में रविचंद्रन अश्विन रन लेने के लिए डेंजर एरिया में दौड़ने लगे इसके बाद अंपायर ने पांच रनों की पेनल्टी लगा दी है। इसके बाद रवि चंद्र अश्विन मैदान पर अंपायर से बहस करते हुए भी देखे गए हैं। नियमों के अनुसार पहली बार यदि बल्लेबाज स्टंप के बिल्कुल सामने रहने के लिए दौड़ता है तो उसे पर किसी भी तरह की पेनल्टी नहीं लगेगी लेकिन अगर दूसरी बार बल्लेबाज फिर ऐसी गलती करता है तो टीम पर पांच रनों की पेनल्टी लगा दी जाती है।

मध्य क्रम पर की शानदार बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से स्पिन गेंदबाज के तौर पर खेल रहे रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ 89 गेंद का सामना किया और इस दौरान 37 रन बना दिए। निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अश्विन ने चार चौके भी लगाए हैं। जिस कारण भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 445 रन बना दिए हैं।

Read More-इधर बांके बिहारी की शरण में पहुंचे पिता, उधर बेटे को मिल गया पहली बार देश के लिए खेलने का मौका

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles