Sunday, September 8, 2024

‘ये भारतीय खिलाड़ियों के साथ धोखा है…’ IPL में विदेशी खिलाड़ियों पर जोर देने पर भड़के आकाश चोपड़ा

IPL 2024: पूरे विश्व में इंडियन प्रीमियर लीग का जलता जलता है। इंडियन प्रीमियर लीग को पूरी दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग भी कहा जाता है क्योंकि इसमें फ्रेंचाइजी विदेशी और विदेशी खिलाड़ियों को खरीदने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करती हैं। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी बोली लगाकर खरीदा है। इसके बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों को ज्यादा तवज्जो देने पर अपनी भड़ास निकाली है।

आकाश चोपड़ा ने दिया चौंकाने वाला बयान

आईपीएल 2024 का ऑक्शन मंगलवार को दुबई में रखा गया है। इसके बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि अगर मिचेल स्टार्क आईपीएल में अपनी सभी गेंदे डालते हैं तो आईपीएल में उनकी एक गेंद 7.60 लाख की होगी। अगर हम इस समय दुनिया के बेस्ट गेंदबाज की बात करें तो वह जसप्रीत बुमराह है और उन्हें सिर्फ 12 करोड रुपए ही मिले हैं और मिचेल स्टार्क को उनसे दो गुना ज्यादा। इस तरह यह भारतीय खिलाड़ियों के साथ धोखा हो रहा है। अगर विराट कोहली बेंगलुरु छोड़कर आसन में आ जाए तो किंग कोहली पर बैलेंस करोड़ तक की भी बोली लग सकती है तो वही जसप्रीत बुमराह भी 35 करोड़ तक कमा सकते हैं।

यह है आईपीएल इतिहास के तीन सबसे महंगे खिलाड़ी

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के अगर हम तीन सबसे महंगे खिलाड़ियों की बात करें तो उसमें एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है। आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क बन गए हैं जिन्हें को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड रुपए में अपने साथ जोड़ा है। इसके अलावा पेट कमिंस आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं जिनको 20.5 करोड़ में खरीदा गया है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करन है। जिनका पिछले साल 18.5 करोड़ में खरीदा गया था।

Read More-IPL 2024: ‘धोनी की कप्तानी में खेलने का सपना…’ CSK ने पूरा किया इस बल्लेबाज का ड्रीम

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles