Sunday, September 8, 2024

शनिवार को क्यों नहीं पहननी चाहिए नई चूड़ियां? जाने क्या है इसके पीछे का कारण

Bangles Benefits: सुहाग की चीजों में चूड़ियों का भी बहुत महत्व है। सुहागिन औरतों का चूड़ियां पहनना बहुत ही जरूरी माना जाता है। शादी के बाद महिलाएं नई-नई चूड़ियां खरीदी हैं। लेकिन कई बार आप लोगों ने सुना होगा कि शनिवार के दिन चूड़ियां नहीं पहनी जाती हैं। शनिवार के दिन नई चूड़ियां खरीदना बहुत ही अशुभ माना जाता है। मंगलवार और शनिवार के दिन महिलाओं को नई चूड़ियां नहीं खरीदनी चाहिए। इस दिन नई चूड़ियां पहनना अशुभ माना जाता है।

क्यों नहीं पहननी चाहिए शनिवार के दिन चूड़ियां?

आपको बता दे शनिवार के दिन भूलकर भी नई चूड़ियां नहीं खरीदनी चाहिए।ज्योतिष में ऐसा माना जाता है कि शनिवार का दिन शनिदेव और बाल ब्रह्मचारी हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन इनकी ही पूजा की जाती है। इसीलिए इस दिन चूड़ियां नहीं पहनी चाहिए।वैसे इस दिन सुहाग की कोई भी सामग्री खरीदने की मनाही होती है। यही नहीं इस दिन नए कपड़े भी न पहनने की सलाह दी जाती है। शनिवार के दिन लोहा ,कांच व अन्य कोई धातु नहीं खरीदनी चाहिए। चूड़ियां भी कांच से बनी होती हैं।

दांपत्य जीवन में आती है बांधाए

यदि आप इस दिन नई चूड़ियां खरीदती या पहनती हैं तो आपके जीवन में समस्याएं आ सकती हैं। वैसे इस दिन सुहाग की कोई भी सामग्री खरीदने की मनाही होती है। इस दिन चूड़ियां पहनने से वैवाहिक जीवन में भी समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं।यदि शादीशुदा महिलाएं मंगलवार या शनिवार के दिन चूड़ियां पहनती हैं, तो चूड़ियों को पहले तुलसी माता को चढ़ाएं और फिर अपने हाथों में पहनें।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। UP Varta News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-पूजा करते समय क्यों जलाई जाती है अगरबत्ती? इस दिन जलाना माना जाता है अशुभ

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles