Sunday, September 8, 2024

इस रत्न को धारण करने से बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा, परेशानियां हो जाती है दूर

Ratna Astrology: अगर आपकी कुंडली में कोई ग्रह कमजोर है तो ऐसी स्थिति में ज्यादातर आपको रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। ग्रहों के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए रत्न का धारण करना बहुत ही जरूरी माना जाता है।  पूजा के साथ अगर मां लक्ष्मी का प्रिय रत्न भी धारण कर लिया जाए तो व्यक्ति के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। आईए जानते हैं कि कौन सा रत्न है जिसको धारण करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। और सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है।

धारण करें ये रत्न

मां लक्ष्मी को स्फटिक रत्न बहुत ही प्रिय है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस रत्न को धारण करने से मां लक्ष्मी बहुत ही प्रसन्न होती हैं। यह एक रंगीन और पारदर्शी पत्थर होता है इस रत्न को लेकर मान्यता है की मां लक्ष्मी इसे अपने गले में धारण करती हैं। इसीलिए इस स्फटिक को कंठहार भी कहा जाता है। ज्योतिष की सलाह के मुताबिक अगर इसे सही तरह से धारण किया जाए तो मां लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती हैं।

जाने इसके धारण करने के लाभ

रतन शास्त्र के अनुसार स्फटिक की माला को बहुत ही शुभ माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ज्यादा लाभ के लिए आप इसे घर की तिजोरी में रख सकते हैं। शुभ फलों की तिजोरी को घर की दक्षिण दिशा में स्थापित करें और उसका मुख्य उत्तर दिशा की ओर रखें। इस रत्न को धारण करने से व्यक्ति को पारिवारिक कलह से मुक्ति मिलती है। इसे धारण करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और व्यक्ति को जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप स्फटिक धारण करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए शुक्रवार और बुधवार का दिन बहुत ही खास माना गया है। माला के अलावा अंगूठी भी धारण कर सकते हैं। स्फटिक को धारण करने से पहले इसे गंगाजल से शुद्ध कर लें।

Read More-9 दिनों बाद मालामाल होंगे ये राशि के लोग, चमकेगी किस्मत

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles